मां गई थी बेटी को दूल्हा तलाशने: बेटी घर मे सोती रही, चोर घर से ले गए सोना-चांदी और नकदी - Pichhore News

पिछोर। खोड़ चौकी अंतर्गत ग्राम बीरा में गुरुवार की रात अज्ञात चोरों ने आधा दर्जन घरों के ताले चटकाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरों ने नकदी व जेवर चोरी कर दिए। चोरों ने सबसे पहले जिस घर को निशाना बनाया, उसकी मालकिन महिला बेटी का रिश्ता तय करने गई थी। इसी दौरान चोरों ने वारदात को को अंजाम दे दिया। इस दौरान उसकी बेटी उपर वाले कमरे में सोती रही।

जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात सबसे पहले चोर सुनीता राय के मकान में घुसे। सुनीता राय अपनी बेटी शिवानी के संबंध के लिए झांसी गई हुई थी और शिवानी अपने घर के ऊपर वाले कमरे में सो रही थी। इसी दौरान नीचे वाले कमरे का ताला तोड़ कर चोर 65 हजार रुपये नकदी चोरी कर ले गए। साथ ही 250 ग्राम एक चांदी की करधौनी सहित अन्य सोना चांदी के आभूषण चोरी कर ले गए।

चोरी की वारदात का पता तब चला जब सुबह शिवानी उठी और उसने अपनी मां को फोन पर इसकी जानकारी दी। इसके अलावा दूसरी वारदात में चोर बीरा निवासी विजय गुप्ता की दुकान के गल्ला पेटी में रखे नकदी रुपये व कुछ सामान चोरी कर ले गए। चोर गांव के राजेंद्र राय के मकान पर विद्युत पोल के सहारे चढ़े और वहां से एक बक्सा चोरी कर ले गए। बताया जा रहा है कि बक्से मे सिर्फ कपड़े थे, जिन्हें वह गांव के बाहर फेंक गए।

सचिव के स्वजनों की खुली नींद तो चोर भागे

चोरो ने गांव में रहने वाले कमल सेक्रेट्री के घर पर भी धावा बोला, चोर अपनी कारगुजारी को अंजाम दे रहे थे इसी दौरान आहट की आवाज सुनकर सचिव के स्वजन जाग गए तो चोर वहां से भाग खड़े हुए।

चोरों की हिम्मत इतनी थी कि यहां से भागने के बाद चोर सीधे विशुन राय के घर पर पहुंच गए लेकिन सचिव के मकान में आहट आ जाने के कारण गांव के कुछ लोग जाग गए थे और गांव में घूमने लगे। गांव के कुछ लोगों ने चोरों के विशुन के मकान पर देख लिया। ग्रामीणों ने जैसे ही चोरों को देखकर ललकारा तो वह विशुन के मकान से कूदकर अंधेरे का लाभ उठाकर भाग गए।

पुलिस किया मौका मुआयना पहुंची, दर्ज की शिकायत

चोरी की घटना की जानकारी मिलने के बाद खोड़ चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और जिन घरों में चोरी हुई वहां का मौका मुआयना किया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि वह जल्द ही चोरी की इस वारदात का खुलासा कर चोरों को गिरफ्तार कर लेंगे।