खेत से ​ट्रेक्टर निकालने का हुकुम सिंह ने किया विरोध तो मार दी गोली: गोली सीने के पार मौत - Pichhore News

पिछोर। पिछोर थानांतर्गत ग्राम कंचनपुरा में एक बुजुर्ग दिव्यांग किसान ने उसके खेत में से ट्रैक्टर निकालने पर पड़ोसी खेत वालों को गाली दे दी। यह बात उक्त लोगों को इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने उक्त किसान को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने मृतक के पुत्र की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

जानकारी के अनुसार, ग्राम कंचनपुरा निवासी दिव्यांग किसान हुकुम सिंह पुत्र रामदीन पाल उम्र 60 वर्ष अपने खेत पर बने कमरों में रहता था और वहीं पर थोड़ा बहुत सामान रख कर दुकान चलाता था। इसी क्रम में कुछ दिन पहले उसके खेत से गांव के कल्याण पुत्र हरनाम, महेंद्र पुत्र हजरत निवासी कंचनपुर तथा लल्लू गुर्जर निवासी ग्राम मोटा ने अपने ट्रैक्टर-ट्रॉली निकाले तो किसान हुकुम सिंह ने उन्हें गालियां दे दीं।

इस बात पर दोनों पक्षों के बीच खूब कहासुनी हुई लेकिन बात जैसे-तैसे शांत हो गई। इसी क्रम में गुरू-शुक्रवार की दरमियानी रात जब हुकुम सिंह का बेटा माधो सिंह पिता को खाना देने के लिए खेत पर गया तो उसे खेत पर से तीन लोग भागते हुए दिखाई दिए, उसने उक्त लोगों को रोकने का प्रयास किया लेकिन वे नहीं रुके। वे खाना लेकर पिता के पास पहुंचा तो पिता ने बताया कि कल्याण सिंह, लल्लू गुर्जर, महेंद्र के नाम बताते हुए कहा कि उक्त लोगों ने उसे मारा है।

बकौल माधौ सिंह वह पिता को वहीं छोड़ कर यह बात बताने के लिए अपने गांव गया और अन्य स्वजनों को साथ लेकर खेत पर पहुंचा तो पिता मृत अवस्था में पड़े हुए थे। मामले की शिकायत पुलिस को दर्ज कराई गई, जिसके आधार पर पुलिस ने तीनों आरोपितों के खिलाफ हत्या का प्रकरण कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

सीने के पास से निकली गोली, PM रिपोर्ट का इंतजार

पुलिस ने जब शव परीक्षण किया तो मृतक के सीने के पास से एक गोली निकली हुई नजर आई है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि मृतक की मौत गोली लगने से हुई है या मौत का कारण कोई और है। ऐसे में पुलिस का कहना है कि फिलहाल पीएम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण क्या आता है? इसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल की स्थिति में तीनों आरोपित गांव से फरार बताए जा रहे हैं। पुलिस तीनों को पकड़ने का प्रयास कर रही हैं।