भगवामय हुआ बदरवास नगर: नवसंवत पर बदरवास में निकली विशाल शोभायात्रा - Badarwas News

बदरवास। नववर्ष विक्रम संवत 2079 के आगमन गुड़ी पड़वा पर बदरवास नगर में भव्य श्रीराम शोभायात्रा निकाली गई जिसमें बड़ी संख्या में नगर से प्रत्येक समाज के लोगों ने अपनी सहभागिता करते हुए स्थान स्थान पर भव्य स्वागत कर नववर्ष पर अपनी खुशी का प्रदर्शन किया।

बदरवास नगर में नववर्ष विक्रम संवत 2079 के स्वागत और श्री राम शोभायात्रा की तैयारियां कई दिनों से चल रहीं थी और स्वयंसेवक श्रीराम शोभायात्रा को भव्यता देने में लगातार जुटे हुए थे। सम्पूर्ण नगर को भगवामय करने में नागरिक पूरे जोश और तन्मयता से लगे रहे।

घर-घर और दुकान-दुकान पर भगवा पताकाएं और झंडे लगाकर लोगों ने नववर्ष गुड़ी पड़वा पर निकाली जा रही शोभायात्रा के लिए त्यौहार जैसा माहौल बना दिया। सम्पूर्ण नगर ऐसा लग रहा था कि भगवा चोला ओढ़ रखा हो। उत्सव एवं उल्लास से परिपूर्ण माहौल से लग रहा था कि सम्पूर्ण नगर नववर्ष और शोभायात्रा के स्वागत के लिए बेताब है।

नगर को भगवामय बनाने के लिए हजारों की संख्या में भगवा ध्वज और बड़े बड़े झंडे सम्पूर्ण नगर में लगाये गए थे। शोभायात्रा के स्वागत हेतु बड़ी संख्या में स्वागत द्वार बनाकर लोगों ने नववर्ष और शोभायात्रा के जोशीले स्वागत के लिए पलक पांवड़े बिछाये। शोभायात्रा का एकत्रीकरण पंचमुखी मंदिर थाना मैदान पर हुआ जहां बड़ी संख्या में नागरिकों का हुजूम शोभायात्रा में सहभागी बनने को तैयार था। सुसज्जित रथ पर भगवान श्रीराम की विशाल आकर्षक तस्वीर लगी थी।

रथ यात्रा के आगे डीजे और ढोल ढमाकों से जबर्दस्त माहौल बना रहा। डीजे पर बज रहे रामजी की निकली सवारी, रामजी की शोभा है न्यारी आदि गीतों से यात्रा में शामिल लोगों में जबर्दस्त जोश का संचार हो रहा था। शोभायात्रा में आगे आगे सजे हुए घोड़ों पर भगवा ध्वज धारण किये स्वयंसेवक आकर्षण का केंद्र बने रहे।

यात्रा में शामिल लोग भगवा वस्र पगड़ी, भगवा गमछा, भगवा टोपी पहनकर चल रहे थे और भगवान श्री राम और भारत माता की जय के नारे गुंजायमान कर रहे थे। शोभायात्रा में नगर के अलावा क्षेत्र से भी बड़ी संख्या में सभी वर्ग और समाज के लोग शामिल रहकर नए वर्ष का स्वागत अभिनंदन कर रहे थे।

शोभायात्रा पंचमुखी मंदिर से प्रारम्भ होकर बस स्टैंड, ग्वाल मोहल्ला,लाल चौक होते हुए लक्ष्मीगंज, बारई चौराहा, पुराना पेट्रोल पंप,स्टेशन रोड,गोलन दास मंदिर से वापस होकर मठ मोहल्ला पुराना बाजार होकर गड़ी स्थित भुवनेश्वरी मंदिर पर सम्पन्न हुई। नगर में जगह जगह नागरिकों द्वारा शोभायात्रा का भव्य और जोशीला स्वागत किया गया।