हैप्पी डेज स्कूल: हाट बाजार और फनफेयर 24 को, मिलेगी चंदेरी की शाडी, श्योपुर के खिलौने, पत्थर की मूर्तियां, लकी ड्रा भी होगा - Shivpuri News

शिवपुरी। भारतीय संस्कृति को संजोकर विभिन्न हस्तकलाओं को एक मंच प्रदान करने के उद्देश्य से आगामी 24 अप्रैल को शहर के एबी रोड़ स्थित हैप्पीडेज स्कूल परिसर में हैप्पीडेज हाट व फनफेयर मेले का आयोजन किया जा रहा है जिसमें हस्तकला प्रदर्शनी के माध्यम से अनेकोंनेक वस्तुओं को क्रय भी किया जा सकेगा व फनफेयर मेले के माध्यम से कई प्रतियोगिताऐं भी होंगी।

हैप्पीडेज स्कूल प्रबंधन की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया है कि आगामी 24 अप्रैल को शहर के एबी रोड़ स्थित प्रसिद्ध हैप्पीडेज स्कूल में हैप्पीडेज हाट एवं फनफेयर मेले का आयोजन शाम 5 बजे से किया जाएगा, जिसमें अनेकता में एकता, भारतीय संस्कृति की विशेषता है जिसकी झलक इस मेले में साफ-साफ दिखाई देगी।

बच्चों के द्धारा मध्यप्रदेश, राजस्थान आदि अन्य राज्यों के प्रसिद्ध कारीगरी-बत्तोबाई गुडिया, चंदेरी की प्रसिद्ध साडियां, पत्थर की वस्तुएं, सिलबटटा, चक्की, ओखली, कुम्हार के द्धारा बनाए गए मिटटी के बर्तन, श्योपुर की प्रसिद्ध लकड़ी के खिलौने, खजूर व तोड के पत्तो से बनी झाडू तथा खेती के काम में आने वाली लोहे से बनी वस्तुएं-हसिया,खुरपी आदि की प्रदर्शनी लगाई जाएगी।

लगेंगी मनोरंजक स्टॉल

इस दौरान हैप्पीडेज स्कूल में हाट के साथ आयोजित होने वाले फनफेयर मेले में स्कूली छात्रों के द्धारा बड़े ही मनोरंजक खेलों के स्टॉल लगाए जाएंगे जिसके माध्यम से उनमें व्यवसायिक कौशल का विकास होगा जो उनको आगे आने वाले समय में सहायक सिद्ध होगा। इसके अतिरिक्त विभिन्न प्रकार के भारतीय व्यंजनों के स्टॉल लगाए जाएंगा।

जिसका अभिभावक व बच्चे लुत्फ उठा पाएंगे। बच्चों के मनोरंजन हेतु लुत्फ होने की कगार पर खड़े पुराने परिवहन संसाधन बैलगाडी व धोड़ागाड़ी की सवारी की भी व्यवस्था की जाएगी, जिसे बच्चे जान व समझ पाएंगे तथा सवारी का आनंद उठाएंगे। इस मेले का मुख्य आकर्षण लकी ड्रा रहेगा जिसमें बहुत से आकर्षण इनाम रखे गए हैं।