महाशिवरात्रि पर नहीं होगा सिद्धेश्वर मेले का भूमिपूजन: कलेक्टर बोले परंपरा का मुझे नही पता- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी की परंपरा अनुसार महाशिवरात्रि पर शिवपुरी के मेले का भूमिपूजन होता हैं,पिछले 2 वर्ष से कोरोना संकट के कारण मेले का आयोजन नहीं हुआ था,लेकिन वर्तमान की बात करे तो कोरोना की तीसरी लहर शांति से गुजर चुकी हैं। जनजीवन सामान्य हो रहा हैं,लेकिन बीच एक बड़ी खबर आ रही है कि शिवपुरी की संस्कृति का हिस्सा रहे सिद्धेश्वर मेले का भूमिपूजन नहीं हो रहा है।

जब से शिवपुरी में मेला लगाने की परंपरा शुरू हुई हैं जब से महाशिवरात्रि के दिन सिद्धेश्वर ग्राउंड में मेले का भूमिपूजन होता था। नगर पालिका इस मेला का आयोजन रहती है और वह इस मेले की व्यवस्था देखती हैं प्राय नगर पालिका अध्यक्ष सहित तमाम प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहते है।

पिछले 2 वर्ष से कोविड काल के कारण मेला लगने में गतिरोध बना हुआ था,लेकिन अब कोरोना का संकट नहीं हैं,इस बार कोरोना के प्रतिबंध नही हैं जनजीवन सामान्य हो रहा हैं,इस वर्ष मेले का आयोजन धूमधाम से हो सकता था,लेकिन ऐसा नही हैं। कल भूमिपूजन होना है इसकी सुगबुआहट नही है।

नगर पालिका शिवपुरी मेला का आयोजन का कराती हैं। चूकि नगर पालिका के अध्यक्ष नहीं है कलेक्टर प्रशासक हैं। इस मामले में जब शिवपुरी कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह से बातचीत की कहा कि शिवपुरी की परंपरा है कि सिद्धेश्वर ग्राउंड पर लगने वाले मेले का भूमिपूजन शिवरात्रि के दिन होता इस बार नही हो रहा हैं,इस पर कलेक्टर बोले मुझे इस परंपरा की कोई जानकारी नहीं हैं।
G-W2F7VGPV5M