भीख मांगकर कर रही थी गुजारा,7 बीघा जमीन की थी मालिक: अपना घर आश्रम में मौत - Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
अपने तो अपने होते हैं यह गीत आपने सुना होगा,अपने शब्द का मतलब आप सभी जानते हैं,लेकिन अपने ही अपनो को घर से बेघर भी कर देते हैं और सडको पर जानवरी की तरह भूखा मरने तक छोड देते हैं। ऐसा ही कुछ मामला आज समाने दिखा कि अपना घर आश्रम में रहने वाली वृद्ध महिला की मौत हो गई,महिला पर 7 बीघा जमीन भी थी जिसे उसके चचेरे भाई ने छुडा लिया था। सडको पर जब वह भीख मांग रही थी जब अपना घर आश्रम ने उसे सहारा दिया था,लेकिन आज उसकी मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार खैरोना की रहने वाली वृद्ध महिला गीता के कहने को तो भाई व लड़की भी थी लेकिन उन्होंने जिंदा रहते उसकी सुध नहीं ली। जिस कारण वह बेघर हो गई और शिवपुरी शहर की सड़कों पर भीख मांगकर अपना गुजारा कर रही थी। वृद्ध महिला जहां कहीं भी जगह मिलती वह अपनी रात गुजार लेती इसके बाद सुबह फिर से वह मंदिरों, रास्तों से निकलने वाले लोगों से भीख मांगकर अपने पेट भरने का इंतजाम करती।

किसी तरह वृद्ध महिला के दिन गुजर रहे थे। इसी बीज अपना घर आश्रम के लोगों को जब वृद्ध महिला की जानकारी लगी तो 25 फरवरी को वह उसे आश्रम ले आए। आश्रम के संयोजक गौरव जैन ने बताया कि जब वृद्ध महिला गीता को लाया गया था तब उसकी हालत खराब थी जिसका उपचार कराने के लिए जिला अस्पताल लेकर गए थे। यहां उपचार के बाद उसे आश्रम ले आए लेकिन आज सुबह उनकी मौत हो गई।

गौरव ने बताया कि वृद्ध महिला की मौत के बाद उसके परिजनों को सूचना दी गई जिसमें उनके चचेरे भाई जो कि खैरोना के रहने वाले हैं आए। यहां जब उनके भाई से अन्य परिजनों के बारे में पूछा तो उन्होंने बताने से इंकार कर दिया। इसके बाद पुलिस ने जब पूछताछ की तो बताया कि उनकी एक बेटी रामवती है जो जटवारा गांव में रहती है जिस पर उसका पता लेकर सूचना दी गई।
G-W2F7VGPV5M