मनियर में बिजली काटने गए बिजलीकर्मियों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा - Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी के मनियर स्थित बीज गोदाम के पास कुछ लोगों द्वारा बकाया बिजली बिल की राशि अदा न करने पर विद्युत विभाग के एई भदौरिया और सुपरवाइजर मनोज दुबे बिजली काटने पहुंचे। लेकिन कॉलोनी के लोगों ने विद्युत कर्मियों पर छेड़छाड़ के आरोप लगाते हुए उन पर पत्थरों से हमला बोलकर उन्हें दौडा-दौडाकर पीटा। बताया जाता है कि विद्युत कर्मियों के कपड़े तक फाड़ दिए गए थे।

इसके बाद विद्युत कर्मियों ने पुलिस में जाकर दो युवकों रावि जाटव और माखन प्रजापति के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का मामला भादवि की धारा 353, 332, 294 और 34 के तहत दर्ज कराया है। वहीं एक महिला ने सिटी कोतवाली में आवेदन देकर विद्युत कर्मियों पर घर में घुसकर छेड़छाड के आरोप लगाए हैं।

महिला ने आवेदन में बताया है कि एई रंजीत भदौरिया, सुपरवाईजर मनोज दुबे और 10-12 अन्य लोग जोर जबरदस्ती से घर में घुस आए। उस समय में घर में देवरानी के साथ अकेली थी। इन लोगों ने हमारे साथ गाली गलौच करते हुए अभद्र व्यवहार किया तथा जातिसूचक गालियां दी। यहीं नहीं देवरानी के कपड़े भी फाड़ दिए। टीआई सुनील खैमरिया ने बताया कि पुलिस इस आवेदन की जांच कर रही है।

बिजली कर्मचारियों के व्यवहार जनजीवन परेशान है। रविवार को बकाया बिल की राशि वसूल करने के लिए बिजली विभाग की एक टीम मनियर पहुंची। जिसमें अधिकारियों के साथ लाइन हेल्पर सुमित शर्मा, मुकेश भदौरिया, गगन यादव, दिनेश पाल और अंकेश वर्मा थे। बताया जाता है कि इस क्षेत्र के कुछ निवासियों पर बिजली का बिल बकाया था। उपभोक्ताओं द्वारा बिल जमा न करने पर विद्युतकर्मी बिजली कनेक्शन काटने लगे।

जिससे नाराज होकर रवि जाटव, माखन प्रजापति ने गालियां देकर नसेनी हिलाई और उस पर चढ़े कर्मचारी माखन यादव के पैर में डंडा मार दिया। इसके बाद और लोग वहां एकत्रित हो गए जिन्होंने बिजली कम्पनी की टीम पर लाठियां और पत्थरों से हमला बोल दिया और उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।

इनका कहना है-
बिजली कम्पनी के कर्मचारी के साथ मारपीट करने के मामले में बिजली कर्मचारी सुमित शर्मा की रिपोर्ट पर से रवि जाटव और माखन प्रजापति के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करना और मारपीट करने का मामला दर्ज किया है। जबकि महिलाओं ने एई रंजीत सिंह भदौरिया और सुपरवाइजर मनोज दुबेे सहित 10-15 लोगों पर जबरन घर में घुसकर महिलाओं को नहाते देखना और उनके साथ छेडखानी करने जैसे आरोप लगाए हैं। जिसका शिकायती पत्र उन्हें प्राप्त हुआ है। जिसकी जांच की जा रही है। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।
सुनील खेमरिया, टीआई कोतवाली शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M