मुंह बोले भाई ने लूट लिया, मारपीट भी की, 20 साल पुराने संबंध थे- Shivpuri City News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। आज जनसुनवाई में एक मामला प्रकाश में आया है। जिसमें एक महिला ने अपने मुंह बोले भाई और उसके परिवार के लोगों पर धोखाधड़ी लूट का आरोप लगाया है। इस मामले की शिकायत पीडिता ने पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल से की। जहां पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच के बाद कार्यवाही की बात कही।

जानकारी के अनुसार संतोषी पाठक पत्नि कृष्णकांत पाठक निवासी खास कुआं के पास कस्टम गेट रोड शिवपुरी तह व जिला शिवपुरी ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देते हुए बताया है कि वह कमल सिंह गुर्जर एवं उसके पुत्रों भागीरथ गुर्जर, राजेंद्र सिंह गुर्जर निवासीगण ग्राम सुजवाया पुलिस थाना देहात पुरानी शिवपुरी से उसके अच्छे संबंध थे। जिसके चलते उनका उसके घर पर पिछले बीस साल से आना जाना था। आरोपी उसे मुंह बोली बहन मानते थे।

पीडिता ने बताया है कि 20 वर्ष पुराना परिचय होने से एवं उनके द्वारा मुझे अपनी बहिन मानने से उनके द्वारा जरूरत होने पर समय समय पर मुझ प्रार्थिया से रूपये उधार लिये जाते थे। उक्त उधार ली गई राशि की मांग मेरे द्वारा किये जाने पर वह टालमटोल करने लगे, जब प्रार्थिया द्वारा रुपये देने को सख्ती से कहा गया तो आरोपीगण का रुख कड़ा हो गया।


बीते दिनों आरोपियों ने संतोषी ने ग्राम सुजवाया जाकर पंचायत में कमल सिंह गुर्जर से अपने रूपये वापस मांगे। संतोषी ने रूपयों के हिसाब के सम्बन्ध में अपने मोबाइल की रिकॉर्डिंग सुनाई थी। परन्तु कमल सिंह गुर्जर व उसके पुत्रों भागीरथ व राजेन्द्र सिंह गुर्जर ने प्रार्थिया का मोबाइल ले लिया जो कि वापस नहीं किया। प्रार्थिया ने इस सम्बन्ध में एक आवेदन पुलिस थाना देहात पुरानी शिवपुरी में दिया था।

परंतु बीते 03 फरवरी को भी प्रार्थिया अपने पति कृष्णकांत पाठक के साथ ग्राम सुजवाया गई थी तथा कमल सिंह गुर्जर से 4,80,000/- रु. वापस मांगे तो आरोपी कमर सिंह गुर्जर व उसके पुत्रों भागीरव गुर्जर तथा राजेन्द्र सिंह गुर्जर द्वारा मुझ प्रार्थिया के साथ अश्लील गाली गलौज कर झूमाझटकी की प्रार्थियों के साथ लाठी व तत घूसों से मारपीट करना शुरू कर दिया। आरोपी द्वारा प्रार्थना की नाक की सोने की बाली एवं कान का सोने का सुई धागा लूट लिया गया।

आरोपियों ने संतोषी पाठक के पति द्वारा बचाने का प्रयास किया तो प्रार्थिया के पति के साथ भी मारपीट की गई। उक्त घटना में प्रार्थिया को मुंदी व उजागर चोटें आई। आरोपी द्वारा किये गये हमले में प्रार्थिया के वस्त्रों में ही शौच व पेशाब हो गये थे।

इस मामले में पुलिस ने देहांत थाने शिवपुरी की गाडी मौके पर पहुंची। और पीड़ित को पुलिस वाहन में थाने पर लाया गया। जहां पीडिता के वस्त्र फटे होने पर उसने थाने में ही कपड़े बदलबाए। इस मामले में थाने पर एफआईआर नं. 0042 दिनांक 03.02.2022 अन्तर्गत धारा 323, 294, 34 भादवि दर्ज की गई परन्तु उसमें सोने की बाली व सोने के सुई धागा लूटने का तथ्य दर्ज नहीं किया गया है।

पीडिता ने बताया है कि तीनों आरोपी लॉकअप से बाहर आ गये तथा उनके रिश्तेदार द्वारा मुझे मोबाइल से कॉल किया गया। पूछा कि तुमने पुलिस में शिकायत कर दी, तुम्हारे रूपये मिल गये क्या वो तो छूट आये हैं। आरोपीगण मुझ प्रार्थिया व मेरे पति को व परिवारजन को जानमाल की क्षति पहुंचा सकते हैं, आदिवासियों के माध्यम से हरिजन एक्ट में फंसा सकते हैं, इसी आशय की धमकियां दी जा रही है। पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक से इस मामले में आरोपियों के खिलाफ मोबाईल लूटने सहित मारपीट की गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर विवेचना में लेने की गुहार लगाई। जिसपर पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच के बाद कार्यवाही की बात कही।

G-W2F7VGPV5M