सावधान: शिवपुरी की सड़कों पर घूम रहा हैं संकट, आपका हो सकता है सामना, चलिए पर संभलकर.......- Shivpuri News

NEWS ROOM
रुद्र जैन, शिवपुरी।
शिवपुरी शहर की सडको पर दिन भर खतरा भ्रमण करता रहता हैं,आप अगर शिवपुरी की सड़कों पर निकल रहे है तो संभलकर चलिए आपका इनसे आमना—सामना हो सकता हैं,हां हम बात कर रहे हैं शिवपुरी की सडको पर संकट बनकर घूम रहे आवारा पशुओं की। नगर पालिका शिवपुरी ने कई बार इन आवारा पशुओं को हटाने का अभियान चलाया है लेकिन यह अभियान आज तक पूरा नही हुआ हैं।

शिवपुरी की सडको पर नगर पालिका की गैरजिम्मेदारी के कारण आवारा पशुआ ने अपना डेरा डाल रखा है। शहर के हर चौराहे और लगभग हर सडक पर आवारा मवेशियों का आतंक है। शहर के मुख्य मार्ग से लेकर बस स्टैंड, सब्जी मंडी,गांधी चौक,गरुद्वार चौक,झाँसी तिराहा,गुना बायपास पर इन आवारा मवेशियों का जमावड़ा सर्वाधिक देखने को मिलता है।

सड़कों पर घूम रहे आवारा पशुओं से आए दिन दुर्घटना होने से लोग परेशान हैं। यह आवारा पशु आए दिन आपस में भिड़ जाते हैं जिससे सड़क से निकलने वाले वाहन चालको में हादसों का भी डर बना रहता हैं। लेकिन नगर पालिका का इस ओर लापरवाह बनी हुई हैं।

एक आंकड़े के हिसाब से शहर में लगभग 2 हजार पशु हैं,जिनमे से लगभग 400 पशु आवारा है जो सडको पर संकट बनकर घूमते रहते हैं। शहर में आवारा पशुओं को रखने के लिए नपा का कांजीहाउस हैं और एक गौशाला हैं। लेकिन गौशाला की स्थिति भी दयनीय हैं वह भी आमजन की दया पर चल रही हैं। इस गौशाला में लगभग 200 पशु रखने की व्यवस्था हैं। शहर में कुछ ऐसे पशु पालक भी है जो रात में अपने पशु केा अपने घर में रखते हैं और सुबह दूध निकाल कर उन्है शहर में छोड देते है ऐसे पशु पालको के लिए जुर्माने की राशि अधिक करनी होगी
G-W2F7VGPV5M