बजट में वित्त मंत्री सीतारमण ने राहत की उम्मीद, रेलों में बुजुर्ग और पत्रकारों को सुविधा हो बहाल- Shivpuri City

NEWS ROOM
शिवपुरी।
चैम्बर ऑफर कॉमर्स के मानद सचिव विष्णु अग्रवाल ने 1 फरवरी को संसद भवन में पेश होने वाले रेल बजट में राहत की उम्मीद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन से की है और इस आशय का पत्र भी उन्हें लिखा है। श्री अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने वित्त मंत्री को बजट को जनहितैषी बनाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण सुझाव दिए हैं। जिससे व्यापारिक वर्ग को बड़ी राहत मिल सकती है।

श्री अग्रवाल ने पत्र में लिखा है कि विभिन्न योजनाओं की तरह बिजनेसमैन सोशल सिक्योरिटी योजना को बनाना चाहिए। जिसमें 60 साल उम्र के हर व्यक्ति को पेंशन का प्रावधान हो। आयुष्मान योजना की तरह स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ हो। यह उसके द्वारा जमा किए गए कर पर आधारित हो। श्री अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने वित्ता मंत्री से आग्रह किया कि सरकार द्वारा टीडीएस और टीसीएस काटा जाता है। उससे सरकार को सीधा लाभ प्राप्त नहीं होता।

क्योंकि रिटर्न भरते वक्त इसका समायोजन हो जाता है। लेकिन व्यापारिक वर्ग को इसका हिसाब रखने में काफी कठिनाई होती है। इसलिए इसे समाप्त किया जाए। वित्त मंत्री इनकम टैक्स सिलेव तर्क संगत बनाएं। ताकि लोग ज्यादा प्रेरित हों और सरकार को ज्यादा राजस्व प्राप्त हो सके। श्री अग्रवाल ने यह भी लिखा है कि कोरोना का प्रभाव अंतिम दौर में है। अत: कोरोना के पूर्व रेल विभाग द्वारा जो सुविधाएं दी जा रही थीं। उन्हें बहाल किया जाए। जीएसटी में व्यवहारिक कठिनाईयों का सरलीकरण हो, जिससे व्यापारिक वर्ग को राहत मिल सके।
G-W2F7VGPV5M