शिवपुरी के व्यापारी राकेश, अनूप, अजीत, राजकुमार और मनोज जुआ खेलते गिरफ्तार- Shivpuri News

शिवपुरी। जिले में जुआ और सट्टा अपने पूरे चरम पर है। जिले में जुआरी और सटौरिए जमकर सट्टे के रट्टे में लगे हुए है। परंतु शिवपुरी पुलिस महज कार्यवाही तक सिमट कर रह जाती है। इसी बीच जुआरी पुलिस की कार्यवाही से बचने के लिए नए नए तरीके अपना रहे है। ऐसा ही मामला आज प्रकाश में आया है। जहां पुलिस की छापामार कार्रवाई में कैश बचाने के लिए जुआरी अब नई तरकीब अपनाने लगे हैं। सिटी कोतवाली पुलिस ने मंगलवार की रात जुए के फड़ पर दबिश देकर पांच जुआरियों को पकड़ा है।

जुए के फड़ से लाखों रु. बरामद होने की उम्मीद थी। लेकिन जुआरियों की जेबें खंगाली तो मात्र 19500 रु. कैश बरामद हुआ। लेकिन पुलिस की नजर जुए के फड़ पर रखे प्लास्टिक के टोकनों पर पड़ी। पूछताछ की तो पता चला कि जुआरी प्लास्टिक के टोकनों से हार-जीत का दाव लगा रहे थे। पुलिस ने जुआ एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के मुताबिक शहर के नवगृह मंदिर के आगे कलार बाग शिवपुरी में मनोज जैन के घर के बाहर जुआ खेले जाने की सूचना पुलिस को लगी। टीआई सुनील खेमरिया ने पुलिस टीम के साथ रात 11 बजे दबिश दी और पांच जुआरियों को ताश के पत्तों से जुआ खेलते हुए धर ।

पकड़े गए जुआरियाें में राकेश राठौर, अनूप गोयल, अजीत सिंघल, राजकुमार गाेयल, मनोज जैन शामिल हैं। जुए के फड़ पर दो से तीन लाख रु. बरामद होने की उम्मीद थी। लेकिन जब जुआरियों की तलाशी ली तो सभी के पास से कुल 19 हजार 500 रु. ही बरामद हुए। लेकिन मौके पर टोकन देखकर पुलिस का माथा ठनका और पूछताछ करने पर जुआरियों ने कैश की बजाय प्लास्टिक के टोकन से जुआ खेलने की बात स्वीकारी।