आरके जैन इन्फ्रा कंपनी ने संकेतक नहीं लगाए, थीम रोड पर युवक की मौत - Shivpuri News

शिवपुरी। खबर शहर की निर्माणाधीन थीम रोड से आ रही है कि थीम रोड पर निर्माण कार्य में लगी JCB से एक युवक की बाइक टकरा गई,जिससे युवक का सिर फट गया और उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा हैं कि रात में निर्माण कार्य कर रही कंपनी ने इस स्थान पर कोई संकेतक नही लगाए इस कारण यह हादसा घाटिस हुआ है। अब बडा सवाल यह है कि अब ठेकेदार पर कारवाही होगी।

जानकारी के अनुसार शहर की थीम रोड (सिटी फोरलेन) पर गुना बायपास से आगे कार शोरूम के पास पुल की वजह से 60 मीटर हिस्से में डामरीकरण नहीं किया गया है। इस जगह ठेकेदार ने सावधानी और मार्ग डायवर्ट संबंधी संकेतक भी नहीं लगाए हैं। उसी हिस्से में जेसीबी भी खड़ी थी।

इसी JCB में संजीव (30) पुत्र गंगाराम प्रजापति निवासी छोटी काली माता मंदिर फिजीकल शिवपुरी बुधवार-गुरुवार की रात कोलारस क्षेत्र से मजदूरी कर शिवपुरी शहर लौट रहा था। रात करीब 9:30 बजे से 10 बजे के बीच कार शोरूम के पास निर्माणाधीन सड़क पर खड़ी JCB से टकरा गया और सिर फटने से उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

ठेकेदार की ओर से सड़क निर्माण कार्य करा रहे उसके प्रतिनिधियों का कहना है कि निर्माणाधीन जगह पर संकेतक लगाए गए थे लेकिन बुधवार की रात हादसे के दौरान आसपास संकेतक और सावधानी बरती जाने से संबंधित संकेतक नहीं थे जबकि सड़क, सीवर जैसे कार्य के दौरान सावधानी और मार्ग डायवर्ट संबंधी बोर्ड व संकेतक लगाना अनिवार्य है।

इससे पहले भी हुए हैं ऐसे हादसे

पुष्कर (35) पुत्र मोहन ओझा निवासी ग्राम कांकर 21 सितंबर 2021 की रात 9 बजे हादसे का शिकार हो गया। ग्वालियर बायपास से आगे राम स्टील के पास थीम रोड धंसकी थी। मवेशी बचाने के चक्कर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बिखरी पड़ी गिट्टी से युवक के चेहरे पर गंभीर चोट आ गईं। गंभीर हालत के चलते ग्वालियर रैफर करना पड़ा।

आदर्श नगर कॉलोनी के पास 19 फरवरी 2021 को युवक श्रीनिवास रावत (30) पुत्र बच्चनलाल रावत निवासी ग्राम लालगढ़ हाल निवास फतेहपुर शिवपुरी किसी काम से बाजार आया था। सड़क निर्माण के दौरान ठेकेदार के डंपर की चपेट में आ गया। पहिए के नीचे आने से हाथ कुचल गया। श्रीनिवास को ग्वालियर रैफर करना पडा था।

संकेतक बोर्ड नहीं लगे तो लगवाए जाएंगे

60 मीटर हिस्से में कार्य चल रहा है। वाहन न आएं, इसलिए दोनों तरफ मिट्टी डालकर रखी थी। संकेतक बोर्ड कुछ दूरी पर लगा रखे थे। हालांकि बाइक सवार युवक जेसीबी से नहीं टकराया है। जहां काम अधूरा है, वहां संकेतक बोर्ड नहीं लगे हैं तो लगवा देंगे। रंजीत सिंह, प्रोजेक्ट मैनेजर, आरके जैन इन्फ्रा कंपनी