सब दिल लगाकर खेले और आगे बढे, खिलाडियों को सभी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी: एसपी चंदेल- Shivpuri News

शिवपुरी। खेल और युवा कल्याण, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग मंत्री श्री यशोधरा राजे सिंधिया के प्रयासों से हॉकी खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्रदेश में संचालित हॉकी फीडर सेंटर के मध्य इंटर हॉकी फीडर सेंटर बालक/बालिका वर्ग की खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता 29 नवम्बर तक आयोजित की जाएगी।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चन्देल के मार्गदर्शन में श्रीमंत माधवराव सिंधिया जिला खेल परिसर के हॉकी एस्ट्रोटर्फ मैदान पर आयोजित प्रतियोगिता के प्रथम चरण में शुक्रवार को प्रातः 7 बजे से तीसरे स्थान के लिए गुना और मुरैना के बीच मैच खेला गया।

जिसमें गुना ने मुरैना को 5-1 से हराकर तृतीय स्थान प्राप्त किया, गुना की ओर से पीयूष एवं इरफान ने 2-2 गोल किये, मुरैना की ओर से एकमात्र गोल अर्जुन ने किया वहीं प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला ग्वालियर और शिवपुरी के बीच खेला गया, ग्वालियर की टीम ने शानदार तालमेल के साथ खेलते हुए शिवपुरी को 01 गोल के मुकाबले 14 गोल से पराजित कर ट्राफी पर अपना कब्जा किया।

ग्वालियर की टीम ने मैच के प्रारंभ से ही शिवपुरी की टीम पर दबाव बनाया और एकतरफा खेल का प्रदर्शन करते हुए युवराज व विनय ने 4 गोल, रितेन्द्र ने 3 अंकित ने 2 व अविनाश ने 1 किया वही शिवपुरी की ओर से 01 मात्र गोल मयंक शर्मा ने किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चन्देल ने उपस्थित होकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया एवं सभी खिलाड़ियों को अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर बेहतरीन बनने के लिए प्रेरित किया एवं खिलाड़ियों को समस्त प्रकार की सुविधा प्रदान करने का आश्वासन दिया।

प्रतियोगिता में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया गया, जिसमें बेस्ट स्कोर ग्वालियर रितेन्द्र प्रताप, बेस्ट डिफेंटर पियुष खटिक गुना, बेस्ट गोल कीपर हर्ष राठौर शिवपुरी व मैन ऑफ द टूर्नामेंट शिवपुरी के मयंक शर्मा रहे। इसके साथ ही कमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त टीमे ग्वालियर, शिवपुरी, गुना के खिलाड़ियों को मैडल व शानदार ट्राफी प्रदान की गई। कार्यक्रम के अंत में कार्यक्रम में पधारे अतिथिगण एवं सभी सहयोगियों को प्रतियोगिता के स्मृति चिन्ह प्रदान किये गये।

इस अवसर पर रक्षित निरीक्षक, भारत सिंह यादव, जिला शिक्षा अधिकारी संजय श्रीवास्तव, टी.आई. देहात थाना विकास यादव देवेन्द्र बाथम, अमित मिश्रा, हॉकी संघ के सचिव, बकार रोहेल्ला, उबैर आदिल, एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।


अविनाश राजावत मुरैना, ग्वालियर से अविनाश भट्नागर, सागर से उमेश चन्द्र, गुना से श्रीमती सुनीता कंवर तथा खेल विभाग शिवपुरी के कर्मचारी व वरिष्ठ खिलाड़ी उपस्थित रहे। आज के फायनल मैच में रैफरशिप रीतु अनामिका, और कृतिका चन्द्रा ने की। रोहित थापा, सुनीता, उबैर आदिल. निलेश शर्मा, राहुल नरवरिया, उमेश चन्द्र ने तकनीकी सहयोग प्रदान किया।