वैक्सीन लगवाने के बाद युवक सो गया, फिर नहीं उठा, मृत घोषित- kolaras News

कोलारस। खबर वैक्सीन को लेकर जुडी हुई हैं और मामला कोलारस अनुविभाग के अंतर्गत आने वाले गावं खरई से आ रहा है कि सामेवार को खरई गांव में एक युवक ने कोविड का दूसरा टीका लगवाया उसके बाद उसे बुखार आया और वह दवा खाकर सो गया उसके बाद वह उठा नही,परिजनो को युवक जिंदा नही मिला। जिला टीकाकरण अधिकारी का कहना है कि हमने पैनल से पीएम करवाया हैं रिर्पोट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हुआ हैं।

जानकारी के अनुसार खरई गांव में सोमवार की दोपहर 38 वर्षीय डंपर चालक संतोष ओझा ने कोविड का दूसरा डोज लगवाया,डोज लगवाने के बाद उसे बुखार आ गया और और वह दवा खाकर डंपर में ही सो गया। बताया जा रहा हैं कि उसे बाद फिर वह नही उठा उसकी मौत हो चुकी थी।

फोन नहीं उठा तो हुआ खुलासा

मृतक संतोष के भाई खेमराज के अनुसार संतोष ने खरई स्वास्थ्य केंद्र पर टीका लगवाया और इसके बाद वह बाइक से डंपर पर आ गया। डंपर पर आते ही उसे सर्दी लगी और बुखार आ गया तो संतोष दवा खाकर सो गया। इसके बाद संतोष के परिवार और मिलने वालों ने उसे फोन लगाया, लेकिन उसका फोन नहीं उठा, जिस पर परिवार वाले डंपर पर पहुंचे तो संतोष सोता मिला। उसकी सांसें नहीं चल रहीं थी। संतोष को जिला अस्पताल लेकर आए जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. संजय ऋषिस्वर का कहना है कि मृतक टीका लगवाने के बाद आधा घंटे स्वास्थ्य केंद्र पर रहा है। उसे तब कोई साइड इफेक्ट नहीं हुआ। इसके काफी देर बाद उसकी मौत हुई है, इस दौरान उसने खाना खाया और भी कई काम किए। हमने पैनल से पीएम करवा लिया है। पीएम रिपोर्ट के बाद मौत का कारण स्पष्ट होगा।