जमीन विवाद को लेकर चलीं कुल्हाड़ी और बंदूके, तहसीलदार व आरआई जान बचाकर भागे- Pichhore News

पवन पाठक @ पिछोर।
खबर जिले के पिछोर अनुविभाग में आने वाले गांव जंगीपुर से आ रही है कि गांव में परिवारिक विवाद के कारण जमीन का सीमाकंन कराया जा रहरा था। मौके पर प्रशासन की ओर से सीमाकंन कराने तहसीलदार व आरआई मौके पर पहुंचे थे। उसी समय जमीनी विवाद की कलह सामने आ गई और परिवार के पक्ष के लोगो ने दूसरे पक्ष पर लाठी, कुल्हाड़ी, बंदूक व कट्टे से हमला बोल दिया।

घटना में करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। कुछ लोगों को गोली के छर्रे भी लगे हें। मामला बढ़ता देख तहसीलदार व आरआइ मौके से भाग गए। घटना के बाद घायलों ने डायल 100 को फोन लगाया जिसके बाद पुलिस आई।

आमोलसिंह ने बताया कि उनकी जंगीपुर में जमीन है। उसी जमीन का सीमांकन कराने के लिए हमने आरआइ, तहसीलदार को बुलाया था। इनके साथ पुलिस भी आई थी। आमोलसिंह के अनुसार उनके पिता जी एक लौटे लड़के थे जबकि उनके चाचा के 5-6 लड़के थे चूंकि हमारी जमीन का खाता नंबर एक ही है और उक्त लोगों ने पहले ही अपना हिस्सा ले लिया था।

वह अब हमारी जमीन में से आधा हिस्सा मांग रहे थे जिस कारण आए दिन विवाद होते रहते थे। इसी से परेशान होकर सीमांकन के लिए तहसीलदार, आरई को बुलाया था। सीमांकन के दौरान खेत पर रामस्वरूप, शंकरसिंह, बल्लू, रामराजा, शिवराजसिंह व उसका लडका, कल्ला आ गए और विवाद करने लगे। विवाद बढ़ता देख आरआइ और तहसीलदार वहां से चले गए।

उनके साथ एक-दो पुलिसकर्मी भी थे और वे भी चले गए। उनके जाते ही आरोपितों ने बंदूक, लाठी, कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया। घटना में श्रीराम, बलवीर, अमोलसिंह यादव, ताकतसिंह आदि गंभीर घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया है।