मनका तालाब चुनाव: सात सदस्यों ने किया मतदान,बंद कमरे में मतदान को लेकर हंगामा, पुलिस ने संभाला मोर्चा - khaniyadhana News

खनियांधनाा। जिले के खनियांधाना क्षेत्र में कृषि विभाग के मनका तालाब के कृषि स्थाई समिति के अंर्तगत मनका तालाब के पट्टे के लिए दो पक्षों में निर्वाचन की स्थिति बन गई। जिसके चलते निर्वाचन कराना पडा। इस निर्वाचन के दौरान दो पक्षो में जमकर विबाद हो गया। विबाद के हालात को देखते हुए तत्काल पुलिस बुलानी पडी।

जानकारी के अनुसार मनका तालाब के पटटे को लेकर शिरोमणी मत्स्य स्वसहायता समूह एवं जय शिरोमणी मत्स्य स्व सहायता समूह के आवेदन प्राप्त हुऐ थे । जिसमे कृषि स्थाई समिती मनका के अंर्तगत सात सदस्यों को अपने मत का प्रयोग कर किसी भी एक समूह के पक्ष में मतदान कराना था। दोनों पक्षों में विवाद इस लिए बढ गया क्योकि एक पक्ष भाजपा समर्थित और दूसरा काग्रेस समर्थित था मतदान में सदस्यों को पहले से ही मेनेज करके अगवा कर लिया गया था।

जिसमें एन मतदान के ही वक्त समूहो के कर्ताधर्ताओं के, द्वारा छोडा गया और वरिष्ठ कृषि विस्तारक अधिकारी एस एस जाटव ने बंद कमरे सभी सदस्यों को बिठलाकर मतदान संपन्न कराया। और आगे प्रक्रिया के लियें जनपद पंचायत खनियांधाना को फाईल प्रेशित कर दी गई हैं।

इनका कहना हैं
हमारे द्वारा सदस्यो पर किसी के पक्ष मे मतदान करने को दबाब नही बनाया गया था। आग्रिम कार्यवाही हेतु जनपद पंचायत खनियांधाना को आवश्यक अग्रिम कार्यवाही हेतु प्रकरण भेजा गया है।
एस एस जाटव,वरिष्ठ कृषि विस्तारक अधिकारी,कृषि विभाग खनियांधाना