करैरा में खाद संकट: खाद के लिए लाइन में लगी महिलाओं ने पुरुषों पर चलाई चप्पल- karera News

करैरा। रबी सीजन मे खरीफ फसलों की बोवनी के लिए डीएपी की मांग अभी भी बनी हुई है। करैरा में डीएपी खाद के लिएसोमवार को 1500 से अधिक किसान पहुंच गए। मार्कफेड गाेदाम से खाद वितरण के लिए कृषि उपज मंडी प्रांगण में दो-दो बोरी की पर्चियां बाई जा रहीं थी।

पर्चियों के लिए किसान रात 11:30 बजे से पहुंचना शुरू हाहे गए थे। हालात यह रहे कि मार्कफेड के पास 100 मीट्रिक टन खद यानि करीब 2 हजार बोरिया दोपहर तक ही खत्म हो गई। 500 से अधिक किसानों को मायूस लौटना पड़ा। वहीं खाद लेने आई महिलाओं ने पुरूषों पर चप्पलें चला दी जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

हालांकि मौके पर पुलिसकर्मी से लेकर अधिकारी भी मौजूद थे लेकिन भीड़ ने उनकी एक भी नहीं सुनी।किसानों ने बताया कि जैसे ही सुबह हुई वैसे ही लाइन भी बढ़ती चली गई। हालात यह रहे कि जो किसान रात से लाइन में लगे थे वह पीछे रह गए और उन्हें पर्चियों के लिए इंतजार करना पड़ा। इसे लेकर कुछ किसान विरोध भी करते नजर आए।

लेकिन भीड़ में किसी ने किसी की भी नहीं सुनी। यहां बता दें कि महिलाएं भी खाद के लिए लाइन में लगी थी। इस दौरान कुछ महिलाओं ने खाद के लिए पुरूष किसानों की चप्पलों से मारपीट कर दी जिसका वीडियो सोशल साइड पर वायरल हुआ।