DNS: पत्रिका ने मौसम विभाग के यंत्र की पोल खोली, भास्कर और नई दुनिया में सफाई- Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी के प्रमुख समाचार पत्रो मे नईदुनिया समाचार पत्र ने अपनी लीड खबर अभी 20 शहरों में भी शामिल नही,अब देश के टॉप 10 में आने का रहेगा लक्ष्य शीर्षक से प्रकाशित की हैं। वही दैनिक भास्कर ने अपनी लीड खबर मे नगर पालिका के स्वच्छता अभियान में नपा के द्धवारा दंडात्मक कार्यवाही का प्रकाशन किया हैे,और पात्रिका ने जिले से मौसम विभाग के बूढे हो चुके तापमापी व वर्षामापी यंत्र की थकावट की यात्रा व समास्या का प्रकाशन किया हैं।

नईदुनिया: नईदुनिया ने अपनी लीड खबर में नपा का प्रदेश में स्वच्छता के मामले में 10 टॉप में आने के एक्शन प्लान को प्रकाशित किया हैं। इस खबर में नगर पालिका शिवुपरी के सीएमओ शैलेन्द्र अवस्थी ने जो एक्शन प्लान बनाया र्हैं। इसी के तहत हमे भी सुधारना होगा अपने शहर का कचरा का डिब्बा बनाने से रोकना होगा।

ओर इसी के तहत शहर में कचरा फैलाने वाले नागरिक दुकानदारो के खिलाफ 9500 रूपए की चालानी कार्रवाई को अंजाम दिया है। इसके लिए नपा सीएमओ जल्द ही सुबह अपने सफाई अमले के साथ सडको पर दिखे,शहर देर रात और सुबह जल्दी शहर साफ होगा। जब आप सोकर मॉर्निग वॉक पर जाए तो शहर स्वचछ दिखे।

दैनिक भास्कर: दैनिक भास्कर ने अपनी लीड खबर में शहर में स्वच्छता अभियान को ही प्रकाशित किया है। इस खबर में सीएमओ की चालानी कार्रवाई को प्रकाशित किया हैं कि कैसे एक कमलागंज में कलारी संचालक कचरा फैला रहा था। उस पर 5 हजार का जुर्माना ठोका हैं। वही दैनिक भास्कर ने एक एक्सीडेंट की खबर का प्रकाशन किया है जो थीम रोड पर हुआ हैं। इस हादसे में थीम रोड के ठेकेदार की लापरवाही के कारण युवक की जान चली जाने की अंशका को प्रकट किया हैं।

खबर में बताया है कि देर रात थीम रोड पर निर्माण कार्य चल रहा था। सूचना और संकेतक नही लगाए गए जिससे JCB में संजीव (30) पुत्र गंगाराम प्रजापति निवासी छोटी काली माता मंदिर फिजीकल शिवपुरी बुधवार-गुरुवार की रात कोलारस क्षेत्र से मजदूरी कर शिवपुरी शहर लौट रहा था उसकी बाइक टकरा गई जिससे उसकी मौत हो गई। वही पब्लिक ने युवक को बाइक चुराते हुए एक युवक को पकड कर पुलिस के हवाले किया हैं यह युवक एक शातिर बाइक चोर निकला इस पर पूर्व में 15 मामले दर्ज हैं उक्त युवक मोहना का रहने वाला हैं।

पत्रिका: पत्रिका जिले में तापमान व वर्षा के भेजे जा रहे अनुमानित आंकडो से संबधित खबर का प्रकाशन किया हैं। खबर का सीधा का कहना हैं कि जिले के तापमान और वर्षा के आंकडे नापने वाले यंत्र बूढे हो चुके हैं। केवल अनुमानित आंकडे भोपाल भेजे जा रहे हैं और जनता को परोसे जा रहे हैं। इस दिल के मरीजो को खतरा हैं। डॉक्टरो का कहना हैं कि बीपी और दिल के मरीजो को अधिक ठंड में बहार नही निकलना चाहिए।

आंकडे सटिक न होने के कारण शहर के बुजुर्गो की सेहत को खतरा बड जाता है। मौसम विभाग के आब्जरकर कई बार इन बूढे होते यंत्रो के विषय में कई बार लिख चुक हैं लेकिन मौसम जैसे किसी की नही सुनता वैसे ही मौसम विभाग शिवपुरी के बूढे और बीमार होते इन यंत्रो की विषय में नही सुन रहा है।

वही पत्रिका ने शहर की सडक के विषय पर भी खबर का प्रकाशन किया हैं इस खबर में बताया हैं कि कस्टम गेट से टेकरी की ओर से आने वाली गलियो को सिंध की पाईप लाइन बिछाने के लिए खोदा गया था। सिंध की लाइन से गली में निवास करने वाले किसी भी परिवार ने सिंध के कनेक्शन लेने का आवेदन नही किया हैं। अभी ट्यूबवैल वाली लाइन से ही इन गालियो के परिवारो के घरो में पानी आ रहा है।

इस इन गालियों में सिंध के पाईन लाईन डाली जाने वाली जगह पर सीसी का निर्माण किया जा रहा हैं खबर में सवाल किया हैं कि सिंध की पाइप लाइन इन गालियो में निवास करने वाले परिवारो के घर घर कनेक्शन देने के लिए डाली जा रही है। अब किसी ने कनेक्शन लिए नही हैं अब खोदी गई जगह सीसी डाली जा रही हैं फिर कनेक्शन दिए जाऐंगें तो फिर खुदाई की जाऐगी। फिर खुदाई करके सरकारी धनरााशि क्यो बर्बाद की जा रही है। नपा इन गालियो के पुराने काट कर सिंध से कनेक्शन क्यो नही करती। जब कनेक्शन हो जाए तो फिर सीसी डाली जा सकती है।