क्रिकेट की प्रतिभाओं को निखारने 20 नवम्बर से IPL की तर्ज पर होगी SPL प्रतियोगिता- Shivpuri News

शिवपुरी- क्रिकेट की प्रतिभाओं को निखारने और अंचल में क्रिकेट के खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां द्वारा अपनी छोटे खां क्रिकेट अकादमी के बैनर तले आगामी 20 नवम्बर से आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग)की तर्ज पर एसपीएल (शिवपुरी प्रीमियर लीग) प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

आयोजित होने वाली एसपीएल प्रतियोगिता के बारे में जानकारी देते हुए वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां ने बताया कि क्रिकेट के क्षेत्र में अनेकों प्रतिभाऐं है लेकिन कहीं ना कहीं ऐसी प्रतिभाओं को मंच देकर आगे लाने के प्रयास किए जाने चाहिए इसे लेकर ही छोटे खां क्रिकेट अकादमी के द्वारा बीते 23 वर्षों से लगातार क्रिकेट के क्षेत्र की होनहार प्रतिभाओं को निखारने के लिए ही आईपीएल की तर्ज पर एसपीएल प्रतियोगिता आयेाजित की जाती है

इसी क्रम में आगामी 20 नवम्बर से यह प्रतियोगिता शिवपुरी में होने जा रही है जिसमें 15 वर्ष से कम आयु वर्ग के खिलाडिय़ों को इस प्रतियोगिता में शामिल किया जाएगा, अलग-अलग टीमें बनाई जाकर उनके बीच रंगीन ड्रेस व सफेद लेदरबॉल से मुकाबले होंगें जिसमें आकर्षक पुरूस्कारों और सहयोगियों के द्वारा यह प्रतियोगिता होगी।

जिसमें ऐसे खिलाड़ी जो इस प्रतियोगिता में शामिल होना चाहते है वह गल्र्स टेकरी रोड़ स्थित सुपर स्पोर्ट्स पर अपना पंजीयन फार्म जमा करें और प्रतियोगिता में शामिल हों। प्रतियोगिता के सफल आयोजन को लेकर एक कमेटी भी बनाई जा रही है जिसमें शहर के वरिष्ठ क्रिकेटर शमी खान, कपिल यादव, कमल बाथम शेरा, संजय चौहान के मार्गदर्शन में यह प्रतियोगिता आयोजित होगी।

15 वर्ष से कम आयु वर्ग के क्रिकेट खिलाड़ीयों से शीघ्र ही पंजीयन कराने का आग्रह छोटे खां क्रिकेट अकादमी द्वारा किया गया है ताकि शीघ्र टीमें तैयार होकर 20 नवम्बर से इस प्रतियोगिता का शानदार शुभारंभ किया जा सके। इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य क्रिकेट के खेल को बढ़ावा देना और क्रिकेट की प्रतिभाओं को निखारकर सामने लाना ही प्रमुख है।