सहाब! डिलेवरी के बाद मैडम और डाक्टर पोषण आहार राशी दिलवाने के बदले 500 रूपये की रिश्वत मांग रहे हैं - Shivpuri News

शिवपुरी। आज मंगलवार को कलेक्ट्रेट मे होने वाली जनसुनवाई मे अपनी फरियाद लेकर पहुंचे वृद्ध ने बताया की मेरी बहु की डिलेवरी के बाद उसे पोषण आहार की राशी आज दिनांक तक नही दी गई है। जब हम इसकी शिकायत करने के लिए गए तो मैडम और डाक्टर पोषण आहार राशी दिलवाने के बदले 500 रूपये की रिश्वत मांग रहे हैं।

जनसुनवाई मे आए ग्राम सांपरारा तहसील बैराड़ निवासी बद्री जाटव ने बताया की उसकी बहु रानी जाटव की डिलेवरी आज से 2 माह पूर्व बैराड उपस्वास्थ्य केन्द्र में हुई थी। लेकिन डिलेवरी के बाद वहां पदस्थ कर्मचारीयों ने कागज की मांग की तो उन्होने पूरे कागज उपलब्ध करा दिए। परंतु उसके बाद भी पोषण आहार में मिलने बाली राशि का भुगतान नहीं हुआ। जिस पर इस मामले की शिकायत करने वहां पदस्थ नर्स सरोज धाकड से मिले तो उसने कहा कि अगर रूपए चाहिए तो उसे 500 रूपए देने होंगे।

ऐसा नहीं है कि सरोज धाकड पर यह पहला आरोप है। इससे पहले भी उक्त एएनएम पर कई गंभीर आरोप लग गए है। परंतु उसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार इसे खुलेआम लोगों का शोषण करने का ठेका दिए बैठे है। इससे पहले भी यहां उक्त एएनएन पर डिलेबरी के एबज में भी पैसे मांगने के आरोप लगते रहें है। परंतु सीएमएचओं की ओर से आज दिनांक तक उक्त एएनएन पर कोई कार्यवाही नहीं की गई है।