दिनारा के युवक को ग्वालियर में ग्रामीणों ने कुल्हाड़ी से काट डाला- Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर मध्यप्रदेश के ग्वालियर से आ रही है। जहां पंचायत के फैसले के विरूद्ध गए दो बदमाशों को फायर करना मंहगा पढ गया। प्रेम प्रसंग के मामले बैठी पंचायत में फायर करने बाले बदमाशों को पब्लिक ने पकडकर दोनों की इतनी मारपीट की कि दोनों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार धर्मपुरा गांव गिजार्रा थाना में गांव में रहने वाले राजेन्द्र बघेल और चंद्रभान कुशवाह के परिवारों के बीच विवाद चल रहा है। राजेन्द्र के घर की लड़की से चंद्रभान कुशवाह का अफेयर होने की बात पुलिस को पता चली है। इसी सिलसिले में 2 नवंबर को राजेन्द्र बघेल के कहने पर 10 हजार का इनामी बदमाश लाखन गड़रिया, राजपाल बघेल व अन्य साथी के साथ आया। उन्होंने चंद्रभान से मारपीट की थी। मामले में चंद्रभान ने थाने में शिकायत नहीं कराई थी। इसके बाद उसने अपनी बात पंचायत में उठाई।

विवाद सुलझाने के लिए सोमवार सुबह 11 बजे गांव के चौपाल पर पंचायत लगी थी। एक तरफ राजेन्द्र बघेल का परिवार था। दूसरी ओर चंद्रभान का परिवार था। पंच दोनों की बातों को सुन रहे थे, तभी बाइक से 3 बदमाश पहुंच गए। इनमें लाखन, राजपाल बघेल, उसका बड़ा भाई गजेंद्र बघेल थे।

आते ही कर दी फायरिंग

बदमाशों ने आते ही पंचायत की भीड़ में शामिल होकर हवाई फायरिंग शुरू कर दी। इससे भीड़ तितर-बितर हो गई। बदमाशों ने पंचों से कहा कि यहां फैसला हम करेंगे। कुछ ही देर में गांव को लोग कुल्हाड़ी, डंडे व पत्थर लेकर खड़े हो गए। बदमाशों की नजर जब तक भीड़ पर पड़ी, तो वह चारों तरफ से घिर चुके थे।

इस मामले की सूचना पर पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे। दोनों के शव पंचायत भवन के पास पड़े मिले। दोनों बदमाशों की बंदूक और कट्‌टे व कारतूस का पट्‌टा पास ही मिले। मृतकों की पहचान लाखन सिंह गड़रिया निवासी किटोरा और राजपाल बघेल निवासी दिनारा के रूप में हुई है। लाखन पर 10 हजार रुपए का इनाम था। पुलिस यह पड़ताल कर रही है कि भीड़ में कौन-कौन शामिल था।

भीड़ ने गर्दन-सिर में कुल्हाड़ी, मुंह पर पत्थर मारे

गांव के लोगों ने जब बदमाशों को घेरा तो एक गुंडा भीड़ के बीच से निकलकर भाग गया। वहीं, कट्‌टा और बंदूक लहरा रहे लाखन और राजपाल बघेल घिर गए। भीड़ ने उनके सिर पर कुल्हाड़ी से कई वार किए। जब वह जमीन पर गिर गए, तो मुंह पत्थर से कुचल दिए। राजपाल को चौपाल पर ही मारा, लेकिन लाखन बचने के लिए भागा। करीब 100 कदम दूर नाली में पैर पड़ने से वह गिर गया। उसे भीड़ ने वहीं मौत के घाट उतार दिया।

लूट, हत्या के प्रयास के मामले हैं दर्ज

मारे गए बदमाश लाखन गड़रिया पर लूट, हत्या के प्रयास, रेप, डकैत, अवैध वसूली के 23 मामले दर्ज हैं। उस पर पुलिस ने 10 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। वह डबरा के किटोरा गांव का रहने वाला था, जबकि राजपाल शिवपुरी जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के सहरया गांव का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि राजपाल पर कोई भी आपराधिक प्रकरण नहीं है। जबकि उसका साथी 10 हजार का इनामी बदमाश रहा है।
G-W2F7VGPV5M