महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने प्रत्येक वार्ड में नालियों की सफाई और पड़े कचरे के ढेर को लेकर सौंपा ज्ञापन - Shivpuri News

शिवपुरी। एक ओर जहां स्वास्थ्य विभाग के द्वारा डेंगू को लेकर अभियान चलाया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर आमजन के स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुश्री इंदु जैन के द्वार कलेक्टर के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार को कलेक्टे्रट पहुंचकर सौंपा गया।

इस ज्ञापन में महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष इंदु जैन ने बताया कि नगर के प्रत्येक वार्ड में नालियों एवं जगह-जगह पड़े कचरे के ढेर को लेकर नियमित सफाई हो, क्योंकि इस गंदगी के कारण कई प्रकार की बीमारियों के फैलने का खतरा हर समय बना रहता है इसके अलावा वर्तमान समय में जैसे डेंगू, मलेरिया, टायफाईड, वायरल फीवर लगातार फैल ही रहा है और आमजन इन बीमारियों से ग्रसित हो रहे है।

ऐसे में इन हालातों को लेकर महिला कांग्रेस मांग करती है कि प्रत्येक वार्ड में डेंगू इत्यादि से बचाव के लिए पेस्ट छिड़काव किया जा रहा है, परन्तु जब तक प्रत्येक वार्ड से गंदगी साफ नहीं होगी, नालियों की साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था नहीं होगी तब तक इन बीमारियों से छुटकारा नहीं मिलेगा।

सुश्री इंदु जैन ने बताया कि आमजजनता पहले से ही कोरोना जैसी महामारी से ग्रसित हो चुकी है और भी अपने आपको इन बीमारियों जैसे हालातों में सुरक्षित महसूस नहीं कर रही है। ऐसे में जिला प्रशासन का दायित्व है कि वज आमजन मानस के स्वास्थ्य को लेकर गंभीर है और होने वाले गंदगी को लेकर सफाई अभियान चलाऐं ताकि नालियों से गंदगी बाहर निकलेगी तो गंदे पानी की निकासी होगी और जलभराव भी नहीं होगा इससे आमजन को भी साफ-स्वच्छ माहौल प्राप्त होगा।

इसी मांग को लेकर महिला कांग्रेस ने समस्त वार्ड में नालियों की साफ-सफाई और आसपास मौजूद गंदगी कचरे के ढेर को साफ करने को लेकर ज्ञापन तहसीलदार भूपेन्द्र सिंह कुशवाह को सौंपा। इस दौरान ज्ञापन सौंपने वालों में महिला कांग्रेस की जिला उपाध्यक्ष शिल्पी राठौर, जिला सचिव राजकुमारी जाटव, जिला अध्यक्ष सेवादल रूपाली खण्डेलवाल सहित अन्य महिलाऐं मौजूद रहीं।