शिवपुरी के ऐसे पावरफुल गड्ढे,जिन्होंने सीएम शिवराज के रास्ते ही बदल दिए.......... - Shivpuri News

शिवुपरी। क्या सडक गढडे पावरफुल हो सकते हैं सुनने में बडा अजीव हैं सडक के गढडे तो खतरनाक होते हैं इनसे राहगीरो को जान का खतरा होता हैं। सडक के गडढो के लिए पावरफुल जैसे शब्द का प्रयोग कतई नही हो सकता। लेकिन यह भी सच है शिवपुरी में गडढो की परिभाषा बदल गई हैं खतरनाक की जगह पावरफुल हो गए हैं।

यह एक अनोखा सत्य है कि सीएम के रास्ते विपक्ष भी नही बदलपा पाता हैं,अगर सीएम कही जा रहे हैं,और अगर कांग्रेस अपना घोषित प्रर्दशन भी कर रही हैं तो कांग्रेस विपक्ष के प्रर्दशन के कारण सीएम का रास्ता नही बदलता हैं। लेकिन शिवपुरी की सडको में गडढे इतने पावरफुल हैं कि उन्होने सीएम का रास्ता बदलवा दिया या यू कह लो कि सीएम के कार्यक्रम की जगह ही बदलवा दी।

जैसा कि विदित हैं कि मप्र के मुखिया शिवराज सिंह का अब कार्यक्रम फायनल हो चुका हैं। घोषित कार्यक्रम के अनुसार 1 सितंबर को सीएम शिवराज सिंह 1 बजे शिवपुरी आ रहे हैं और विभिन्न कार्यक्रमो में भाग लेते हुए 3.30 बजे वापस भोपाल के लिए रवाना होगें। मिनिट टू मिनिट कार्यक्रम भी जारी हो चुका हैं। कार्यक्रम स्थल रहेगा,माधवराव सिंधिया खेल परिसर के पास स्थित मैदान। मतलब सीधा सा हैं कि सीएम का उडन खटोला हवाई पट्टी पर उतरेगा और फिर चंद कदम की दूरी पर सीएम का काफिला कार से सीधे स्टेडियम पहुचेंगा।

सबसे बडा सवाल की कार्यक्रम स्टेडियम में क्यो................
अभी तक जो भी बडे राजनेता शिवपुरी आए हैं उनका कार्यक्रम स्थल पोलो ग्राउंड या गांधी पार्क होता हैं अभी कोई भी बडा कार्यक्रम स्टेडियम में नही हुआ हैं,लेकिन इस बार सीएम कार्यक्रम स्टेडियम में रखा गया हैं क्या कारण हैं। जनचर्चा में कहा जा रहा हैं कि झांसी रोड पर बनी अधुरी सडक और गढडो ने सीएम के रास्ते ही बदल दिए है। जनचर्चा में ही कि शिवपुरी शहर की सड़को की यह दुर्दशा न देखनी पड़े, इसीलिए उन्हें बाहर से ही रवाना करने की तैयारी की गई है।

झांसी रोड की स्वीकृत सडक 2 साल से अधूरी,धूल गिट्टी

झांसी तिराहे से हवाई पट्‌टी तक ग्वालियर के ठेकेदार ने करीब 2.4 किमी की फोरलेन सड़क का काम 2019 की गर्मियों में प्रारंभ किया था। करीब 6.55 करोड़ लागत की इस सड़क का काम ठेकेदार मौजूदा समय में पूरा नहीं हो पाया है। सड़क निर्माण की समय सीमा निकल चुकी है। सड़क कब तक बन पाएगी, इसे लेकर कोई भी बात करने को तैयार नहीं है।

वहीं सड़क निर्माण के दौरान गोविंद नगर के सामने मुरम खोदकर निकाल दी। मुरम कहां खपा दी कोई बताने के लिए तैयार नहीं हैं। इस सडक को खोदकर निर्माण करने वाली कंपनी ने गिटटी कर दी गई है,लेकिन डामर नही किया गया हैं कारण विभाग ने ठेकेदार का पेमेंट नही किया इस कारण उसने काम बंद कर दिया।

इनका कहना हैं
यह रोड PWD की हैं इसका काम ग्वालियर की किसी कंस्ट्रक्शन कंपनी के पास हैं,पेमेंट के कारण काम रोक दिया था। अब पेमेंट की स्थिती सुधार गई हैं,गढडे हमने भर दिए हैं,जिस आधी रोड की आप बात कर रहे है उस पर गिटटी डल गई है केवल डामरीकरण रह गया हैं। जल्द ही रोड का काम प्रारंभ कर दिया जाऐगा।
धर्मेन्द्र यादव,ईई पीडब्लूडी