दो माह की जगह एक माह का राशन बांट रहा था PDS माफिया, गेंहू में मिले कंकड पत्थर,सील - khaniyadhana News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जिले के खनियाधाना में संचालित राशन दुकान पर की जा रही धांधली की शिकायत पर शनिवार को सीएमओ ओर पटवारी ने मौके पर पहुंचकर दुकान को सील कर दिया है। शिकायत मिली थी कि उक्त सेल्समेन दो माह की जगह एक माह का राशन दिन बांटा गया तो लोगो ने इस मामले की शिकायत एसडीएम से लेकर कलेक्टर तक से की।

सीएमओ और पटवारी ने सेल्समैन के खिलाफ पंचनामा बनाया है। अब आगे की कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन को प्रतिवेदन भेजेंगे। फिलहाल शिकायतों के आधार पर दुकान को सील कर दिया है सेल्समेन द्वारा हितग्राहियों को दो माह का राशन की जगह 1 माह का राशन बांटा जा रहा था।

सेल्समैन द्वारा काफी अनियमितताएं पाई गई जिसकी शिकायत अधिकारियों तक की गई लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नही है जिस पर हितग्राहियों ने अपनी समस्या भाजपा मंडल अध्यक्ष सत्यप्रकाश भरदेलिया को बताई इस पर मंडल अध्यक्ष के द्वारा तत्काल शिवपुरी कलेक्टर को सूचना दी गई। कलेक्टर द्वारा एक विशेष दल गठित कर खनियाधाना शासकीय उचित मूल्य दुकान पर भेजा जहां पर पीड़ित हितग्राहियों के बयान लिए गए बयानों की आधारित पंचनामा तैयार किया गया और दुकान को सील किया गया।

हितग्राहियों ने बताया कि संपूर्ण घोटाला समिति प्रबंधक के साथ अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत से हुआ जहा कोरोना काल से लेकर अब तक का राशन की कालाबाजारी खुले बाजार में कर दी है इस माह अब जो गेहूं लोगों को बांटा जा रहा है मैं काफी दिनों पर पुराना है गेहूं में कंकड़ मिट्टी पत्थर आदि की बड़ी मात्रा मिले हुए हैं ऐसी विपदा परिस्थिति में भी 2 माह की जगह एक माह का राशन दिया जा रहा है एक तरफ तो पूरा देश बेरोजगारी जैसे हालातों से जूझ रहा है खनियाधाना में राशन की कालाबाजारी में राशन की कालाबाजारी जारी है

हितग्राहियों ने लगाए गंभीर आरोप

शासकीय उचित मूल्य दुकान में पीडीएस के तहत गरीबों को वितरित किए जाने वाले गेंहू, चावल, शक्कर, नमक और नीले मिट्टी तेल को खुले बाजार में बेचने की शिकायत खाद्य विभाग को कई महीने से मिल रही है लेकिन शिकायतों के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है जिससे संबंधित अधिकारियों की मिलीभगत होने का अनुमान लगाया जा रहा है यहाँ मुख्यमंत्री शिवराज चौहान की महत्वपूर्ण योजना राशन वितरण सहित सीएम हेल्पलाइन की खुलेआम धज्जियां उडाई गई है।

गेहूं में मिट्टी कंकड़ पत्थर निकलने से ग्रामीण आक्रोशित जिसपर अधिकारियों से शिकायत की खनियाधाना राशन डीलर की दुकान पर वितरित हो रहे गेहूं में मिट्टी कंकड़ पत्थर निकलने से ग्रामीण आक्रोशित हैं। परेशान ग्रामीणों ने खाद्य विभाग डीलर के खिलाफ शिकायत की है ओर प्रदर्शन किया। भाजपा मंडल अध्यक्ष की समझाइश पर ग्रामीण शांत हुए।

खनियाधाना में मस्जिद के पास के निकट अनिल पचौरी की राशन की दुकान है। दुकान पर राशन कार्ड धारियों को मिल रहे गेहूं के कट्टों में मिट्टी, पतथर के टुकड़े, कंकड़ आदि निकल रहे हैं। डीलर उक्त मिलावटी गेहूं को तौलता है तो कार्डधारक लेने से इनकार करते हैं। इससे डीलर कार्डधारी के बीच विवाद की स्थिति पैदा हो रही है।

इनका कहना है
आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर अपने कार्यालय पर बैठे हुए थे आज हमें शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर जा कर राशन वितरण करवाना था जनता जनार्दन की सेवा करने का मौका हम लोगों को मिला था दुकान पर आकर समस्त हितग्राहियो से जो शिकायत की 2 महीने का राशन जो आया है उसमें से हमे एक महीने का राशन मिल रहा है पिछले महीने का राशन पूरा हड़प गए हैं हम ने तत्काल शिवपुरी कलेक्टर को शिकायत की उसके बाद टीम आकर जांच कर रही है।
सत्य प्रकाश भरदेलिया,भाजपा मंडल अध्यक्ष
G-W2F7VGPV5M