कमलनाथ सरकार ने दिया OBC को 17 प्रतिशत आरक्षण, इसलिए निकाली जा रही आभार यात्रा: पवन कुमार पटेल- Shivpuri News

शिवपुरी। मप्र में यदि ओबीसी वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण, सामान्य वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण, 27 लाख किसानों का कर्जा माफ यदि किसी ने किया है तो वह थी 15 माह की कमलनाथ सरकार जिसने जनता से किए वादों को अल्प समय में पूरा किया बाबजूद इसके कमलनाथ सरकार को गिराकर सत्ता में आई भाजपा सरकार तो पूर्ण रूप से जनविरोधी हैंं।

यहां जनता की सुनवाई नहीं, जनता के अधिकारों की सुनवाई नहीं, ऐसी सरकार को अब सबक सिखाने का समय है और आने वाले समय में एक बार फिर से केन्द्र में कांग्रेस और प्रदेश में भी कांग्रेस की सरकार आएगी, माननीय कमलनाथ की जनकल्याणकाी योजनाओं और आरक्षण को लेकर किए गए वादे को पूरा करने पर ही जन-संसद-संवाद कार्यक्रम के रूप में पूरे प्रदेश भर में आभार यात्रा निकाली जा रही है।

उक्त बात कही मप्र कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महासचिव पवन कुमार पटेल ने जो स्थानीय शंकर कॉलोनी स्थित जिला पिछड़ा वर्ग कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता के साथ उपस्थित पिछड़ा वर्ग कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर पवन कुमार पटेल के साथ पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष विद्याराम वर्मा, सचिव स्वराज सिंह दिग्विजय सिंह पटेल व अन्य साथी लोग मौजूद थे।

इस आभार यात्रा के समय कार्यक्रम में कांग्रेस जिलाध्यक्ष श्रीप्रकाश शर्मा, पूर्व विधायक हरिबल्लभ शुक्ला, जिला कांग्रेस महामंत्री नरेन्द्र जैन भोला, शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोहित अग्रवाल, पिछड़ा वर्ग कांग्रेस जिलाध्यक्ष श्रवण लाल धाकड़, पिछड़ा वर्ग महिला अध्यक्ष शिवानी राठौर, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुश्री इंदु जैन, जिला प्रवक्ता विजय चौकसे, रामकुमार यादव, एपीएस चौहान आदि सहित अन्य कांग्रेस जन मौजूद रहे। आभार यात्रा लेकर पिछड़ा वर्ग की आवाज उठाने वाले पवन कुमार पटेल का जिला पिछड़ा वर्ग कांग्रेस कार्यालय पर जिलाध्यक्ष श्रवण लाल धाकड़ के द्वारा आभार यात्रा का स्वागत किया।

हिटलर से भी खतरनाक है मोदी: श्रीप्रकाश शर्मा

इस दौरान आयोजित प्रेसवार्ता में कांग्रेस जिलाध्यक्ष श्रीप्रकाश शर्मा ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर उन्हें हिटलर से भी खतरनाक बताया साथ ही कहा कि अब देश के लोग भय के माहौल में जी रहे है और अंदर ही अंदर उनके मन में यह पीड़ा है कि वह आने वाले दो वर्ष बाद होने वाले मप्र के विधानसभा और लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा को हराकर कांग्रेस पार्टी को लाने के लिए लालयित है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस को बेरोजगाी दिवस के रूप में निरूपित किया और कहा कि आज देश में अराजकता, भय, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी का माहौल है, उन्होंने कहा कि उप्र में नौकरी वालों पर लाठियां भांजी है जिनकी नौकरी लग गई इंटरव्यू हो गए उन्हें नियुक्ति पत्र नहीं दिए जा रहे, उन्होने देश की 56 प्रतिशत ओबीसी से भी मांग की है कि यह वर्ग देश में निर्णायक की भूमिका में रहता है इसलिए इस वर्ग के मन में अब भाजपा से बगावत कर कांग्रेस के प्रति बदलाव का रूख देखने को मिल रहा है।