प्रभारी मंत्री ने किया पहुंचै वैक्सीनेशन सेंटरो पर कहा हमे शत प्रतिशत लक्ष्य को प्राप्त करना है- Shivpuri News

शिवपुरी। कोविड से सुरक्षा के लिए वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है। इसलिए 18 वर्ष से अधिक के सभी नागरिक वैक्सीन जरूर लगवाएं। अभी दो दिवसीय वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया जा रहा है। हमें शत प्रतिशत वैक्सीनेशन के लक्ष्य को प्राप्त करना है। इसलिए जनप्रतिनिधि और अधिकारी समन्वय से काम करें और इस अभियान को सफल बनाएं। यह बात जिले के प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने बैठक के दौरान कही।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग और शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री श्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने अपने शिवपुरी भ्रमण के दौरान अधिकारियों के साथ बैठक की और कोविड वैक्सीनेशन महा अभियान की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में वैक्सीनेशन की गति कम है वहां जनप्रतिनिधि और अधिकारी मिलकर लोगों से संपर्क करें। लोगों को वैक्सीन के बारे में सही जानकारी उपलब्ध कराकर प्रेरित करें।क्योंकि कोविड से सुरक्षा के लिए वैक्सीनेशन ही उपाय है।

वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण

प्रभारी मंत्री श्री सिसोदिया ने शिवपुरी शहर के कल्याणी धर्मशाला और अग्रवाल धर्मशाला में चल रहे वैक्सीनेशन केंद्र का निरीक्षण किया और उन्होंने व्यवस्थाएं देखीं। लोगों का हालचाल जाना और कहा कि वैक्सीन लगवाने आ रहे व्यक्ति भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें और मास्क लगाकर आएं।

हस्ताक्षर कर लिया संकल्प

प्रभारी मंत्री श्री सिसोदिया ने बैठक के बाद कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में लगे संकल्प पत्र पर हस्ताक्षर करके कोविड-19 के प्रति लोगों को जागरूक करने और इस अभियान को सफल बनाने का संकल्प लिया।

श्रीमंत माधवराव सिंधिया के स्टेच्यू पर किया माल्यार्पण

दो बत्ती चौराहे पर श्रीमंत माधवराव सिंधिया की मूर्ति पर माल्यार्पण किया और कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान के प्रचार प्रसार के लिए चलाए जाने वाले ऑटो वाहन को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने दी जानकारी

बैठक में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने वैक्सीनेशन महाअभियान की कार्ययोजना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले में महाअभियान के प्रथम दिन लगभग 60 हजार वैक्सीनेशन का लक्ष्य है जिसके लिए 209 सत्र रखे गए हैं। क्षेत्रवार नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। अभी शिवपुरी शहर में सर्वाधिक 85 प्रतिशत लोगों को प्रथम डोज़ लग चुका है।

यह रहे उपस्थित

बैठक में कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह चंदेल, डीएफओ श्रीमती मीना मिश्रा, एडीएम श्री उमेश शुक्ला, जिला अध्यक्ष श्री राजू बाथम, सांसद प्रतिनिधि श्री हेमंत ओझा, पूर्व विधायक श्री जसवंत जाटव, श्री हरवीर रघुवंशी सहित अन्य जनप्रतिनिधि गण एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।