दादा ध्यानचंद को समर्पित रही आज की टेलेंट सर्च,शिवपुरी के खिलाडिय़ों ने लिया भाग - Shivpuri News

शिवपुरी। राष्ट्रीय खेल दिवस पर मैजर ध्यानंचन्द को पुष्प अर्जित कर मनाया खेल दिवस। इस अवसर पर श्रीमंत माधवराव सिंधिया, जिला खेल परिसर शिवपुरी में प्रात: 8.00 बजे मैत्री मैच के पूर्व हॉकी के जादूगर मैजर ध्यानचंद जी को याद करते हुए उनके पद चिन्हों पर चलने का संकल्प लेते हुए मैत्री मैच प्रारंभ किया गया।

तत्पश्चात् खेल और युवा कल्याण विभाग मध्य प्रदेश में संचालित 18 खेल अकादमियों के लिये युवा व प्रतिभावान 12 से 18 वर्ष के युवा खिलाडिय़ों के लिए टेलेन्ट सर्च चयन ट्रायल में 29 अगस्त को प्रात: 10 बजे विकास खण्ड शिवपुरी से आए 147 बालक/बालिका खिलाडिय़ों का पंजीयन पश्चात् म.प्र. आजीविका मिशन की ओर से प्रत्येक खिलाडिय़ों को फैस मास्क वितरण कर फिजिकल फिटनेश- 1-बी.आई.एम. टेस्ट, 2-बैलेंस, 3- फिलेक्सीबिल्टी टेस्ट, 4- स्पीड 50मी., 5-एब्डेमिलेन स्ट्रेन्थ, 6-मसक्युलर इंडोरेंस, 7-एरोबिक इंडोरेंस 600मी. का टेस्ट लिया गया।

संभागीय खेल और युवा कल्याण अधिकारी एम.के. धौलपुरी ने जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर मैजर ध्यानचंद जी के जन्म दिवस पर श्रीमंत माधवराव सिंधिया, जिला खेल परिसर दिवस के अवसर पर हॉकी के खिलाडिय़ों ने हर्ष उल्लास के साथ मनाते हुए हॉकी मैत्री मैच का आयोजन किया गया।

तत्पश्चात् विकास खण्ड शिवपुरी के प्रतिभावान 147 बालक/बालिका खिलाडिय़ों ने बढ़-चढ़ कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। 31 अगस्त एवं 1,2,3 सितम्बर 2021 को विकास खण्ड शिवपुरी के बालक/बालिका खिलाड़ी अपना फिजिकल फिटनेश टेस्ट देंगे। 30 अगस्त को विश्राम रखा गया है।

प्रतिभा चयन के माध्यम से जिले के उत्कृष्ठ खिलाडिय़ों को अपनी खेल प्रतिभा निखारने का यह सुनहरा अवसर है। संभागीय खेल और युवा कल्याण अधिकारी एम.के. धौलपुरी ने शिवपुरी के ग्रामीण और शहरी प्रतिभावान खिलाडिय़ों से अपील की है कि जिन खिलाडिय़ों नेे ऑन लाईन रजिस्ट्रेशन किया है वे तथा जो खिलाड़ी ऑन लाईन पंजीयन नहीं कर पाएं है वे खिलाड़ी ऑफ लाईन खिलाड़ी भी सीधे आकर पंजीयन कराकर टेलेंन्ट कार्यक्रम में शामिल हो सकते है तथा अन्य विकास खण्डों से समय पर उपस्थित नहीं होने वाले खिलाड़ी भी उक्त दिनांकों में पंजीयन कराकर टेलेंट सर्च में भाग ले सकते है।