शिक्षको ने कहा: संकुल केंद्रो ने काम नही किया,जिसकी सजा हमे मिल रही हैं - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवुपरी। संकुल केंद्रों पर आए छह महीने पूर्व आदेश जिसमें की सभी शिक्षकों की प्रोफाइल आईएफएमआईएस पोर्टल पर अपडेट करना थी, लेकिन संकुल प्राचार्य द्वारा जब इस साइड पर कोई काम नहीं किया गया तो कलेक्टर के आदेश से जुलाई 2021 का डीडीओ और संकुल प्राचार्यों का वेतन रोकने के आदेश किए गए।

शिक्षक संघ ब्लॉक अध्यक्ष सुशील कुमार शर्मा ने बताया कि जब डीडीओ और संकुल प्राचार्यों का वेतन रोकने का आदेश हुआ तो संकुलों द्वारा आनन-फानन में अपने कर्मचारियों को फाइल अपडेशन का आदेश कर दिया गया और उनका वेतन बंद का आदेश कर दिया।

शिक्षकों ने सोमवार को जुलाई के वेतन की मांग को लेकर बीडीओ को ज्ञापन सौंपा। इसमें कहा कि शासन का आदेश छः माह पूर्व का, लेकिन कर्मचारियों के लिए यह आदेश 5 दिन पूर्व किया गया।

अब इस माह के वेतन के लिए संकुलों औऱ बीडीओ का ट्रेजरी प्रमाणीकरण माँग रही है, लेकिन कोई अधिकारी प्रमाणीकरण देने को तैयार नहीं है जो कार्य छः माह पहले होना था वह 5 दिन पहले प्रारम्भ हुआ जो करना था संकुलों को, लेकिन इसकी सजा वेतन रोककर शिक्षकों को दी जा रही है।

इस कार्य अगर निरन्तर भी चला तो इसके लिए 2 माह लग सकते है। शिक्षकों को जब से आदेशित किया वह निरन्तर इस कार्य को कर रहे हैं। त्योहार का महीना देखते हुए डीडीओ अधिकारी को ज्ञापन देकर कहा गया कि माह जुलाई 2021 का वेतन शीघ्र भुगतान कराया जाए।

ज्ञापन में शामिल मनोज कुमार मिश्रा, संतोष कुमार मिश्रा, कमलसिंह कलावत, रामेश्वर पाराशर, अभिषेक गुप्ता, इकबाल खान, मनोज गुप्ता, पंकज पुरोहित, कैलाश नारायण, शाबिर खान, शर्मा, गौरीशंकर कोली, धीरेंद्र गुप्ता आदि शिक्षक उपस्थित रहें।
G-W2F7VGPV5M