साहब! बाढ़ में घर बह गए, SDM बोले कहीं भी टपरिया बना लो, फोरेस्ट वालों ने भगा दिया, अब जाए तो कहां जाए

Bhopal Samachar
शिवपुरी। आज कलेक्ट्रेट कार्यालय शिवपुरी में कोलारस अनुविभाग से आए एक सैकडा से अधिक लोंगो ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में जम कर हगांमा किया। लोगों का कहना है कि इस बाढ में उनका सब कुछ वह गया उनके सिर कि छत भी नही रही इस मामले को लेकर एसडीएम गणेश जायसवाल मौके पर गांव में पहुचे थे जहां उन्होने ग्रामीणो को कही अन्य स्थान पर टपरिया बनाने को कहा था परन्तु जैसे ही हमने पनवारी में टपरिया बनाए तो फोरेस्ट की टीम ने भगा दिया।

पीडित आदिवासीयों ने बताया है कि ग्राम पंचायत साकनोर के ग्राम पिपरौदा तथा ग्राम पनवाराी में विगत 05 वर्षो से मजदूरी कर अपना व परिवार का पेट पालन करते चले आ रहे थे लेकिन गत दिनो में सिंध नदी में बाढ आने से उनके घर परिवार पूर्णत नष्ट हो चुके है। मौके पर जो अधिकारी देखने गये थे वह भी मात्र उंट के मुंह में जीरा बराबर सहायता दे आये हैै लेंकिन इससे उनका व परिवारो की घर एवं स्थान की पूर्ति नहीं हो पायेगी।

जिसके चलते सभी ग्राम वासियों ने एसडीएम के मौखिक आदेश पर पास ही के ग्राम पनवारी तथा गुडा पनवारी के बीच में कटवान व मोरई स्थान जो शासकीय भूमि है उस पर रहने और टपरिया बनाने का आदेश दिया था परन्तु जैसे ही वह वहां पहुचे तो फोरेस्ट कर्मियों ने उन्हें यह कहकर भगा दिया कि कलेक्टर का आदेश लेकर आ सकेंगे तभी वह उन्हें यहां रूकने देंगे। जिसे लेकर पूरे गांव के लगभग एक सैंकडा लोग कलेक्टर के पास पहुंचे। जहां कलेक्टर उन्हें नहीं मिल सके। और वह अपनी व्यथा डिप्टी कलेक्टर को सुनाकर बापिस लौट गए।
G-W2F7VGPV5M