Shivpuri News- कुशवाह मोहल्ला बना सूअरों का अड्डा, नपा की टीम नहीं पहुंची, सर्वे स्प्रे और फॉगिंग भी नहीं हुआ

शिवपुरी। वार्ड नम्बर 9 में स्थित कुशवाह मोहल्ला पुरानी शिवपुरी में अब अनेक स्थानों पर वर्षा का पानी तालाब के रूप में जमा हो गया है। जिसमें मक्खी और मच्छर पनप रहे हैं तथा उस पानी में दिनभर सूअर लौट लगाते हैं। पानी में सड़ांध आने लगी है और बीमारियों का खतरा उत्पन्न हो गया है।

जल्द ही पानी की निकासी और कीटनाशक स्प्रे का छिडकाव नहीं हुआ तो वार्ड के निवासियों में जलजनित बीमारी उत्पन्न होने का पूरा अंदेशा है। वर्षा का पानी आने से घरों में सीलन और बदबू से जनजीवन परेशान है। वहीं कॉलोनी में खाली पड़े प्लॉटों पर पानी का भारी जमाव और गंदगी हो गई है, जिसमें भयंकर बदबू आ रही है और मक्खी मच्छर आदि जीव पनप रहे हैं।

वहीं वार्ड 9 कुशवाह मोहल्ले में लिटिल एंजिल स्कूल के पास बने ग्राउंड पर भी गंदगी का अंबार लगा हुआ है और उस गंदगी में सूअर प्रतिदिन लोट लगाते हुए नजर आते हैं। जहां स्कूल में पढऩे आने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। वार्ड में पैदल चलना भी मुश्किल है। घरों के आगे तालाब बने हुए हैं। परंतु स्वास्थ्य विभाग और नगर पालिका अभी तक निष्क्रिय बनी हुई है।

वार्ड में सफाई नहीं हो रही है और न ही कीटनाशक दवा का छिड़काव किया जा रहा है। हालांकि प्रदेश सरकार की वरिष्ठ मंत्री और स्थानीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने बीते दिनों पहले ही रेपिड रिस्पोंस टीम को रवाना किया। जिसकी जिम्मेदारी थी कि वह हर वार्ड में जाकर सर्वे स्प्रे और फॉगिंग का कार्य करेगी। लेकिन वार्ड में कोई टीम अभी तक नजर नहीं आई है। जिससे वार्ड के हालात नारकीय बने हुए हैं।