जिले में बाढ से हाहाकार: कोलारस में पीने के पानी से जूझ रही है पब्लिक - kolaras News

शिवपुरी। जिले की जनता जहां बाढ़ का दंश झेल रही है वही कोलारस नगर के लोग पीने के पानी की समस्या से जूझ रहे हैं लेकिन नगर परिषद सीएमओ सहित कर्मचारी इस भीषण समस्या के बावजूद लापरवाही बरत रहे है।

3 दिन की घनघोर बारिश के बाद आज की परिस्थिति यह हो गयी है की पानी के लिए कोलारस तहसील मे हर जगह त्राहिमाम मचा हुआ है, 4 दिनों से अति बारिश होने के कारण नलों में पानी नहीं आया लोग बारिश के दूषित पानी को छानकर पीने को मजबूर है,लोग पानी की समस्या से इतने जूझ रहे हैं।

कोलारस नगर के सभी कॉलोनियों में रहने वाली घनी आबादी जो पानी के लिए त्राहिमाम कर रही है हैंड पंप के सहारे एक घनी आबादी अपना जीवन बसर कर रही है।

नगर परिषद के द्वारा सिंधु जलआवर्धन की पाइप लाइन तो बिछाई गई है मगर आज दिनांक तक चालू तक ना हो सका एवं कागजों तक ही सिमट कर रह गया, पानी रोजमर्रा की जिंदगी में क्या स्थान रखता है यह किसी से छुपा नहीं है पानी बिन हम कुछ भी नहीं मगर बात करें कोलारस नगर की तो यहां पर लोग पानी के लिए त्राहिमाम कर रहे हैं

बोरों से निकाली गई थी मोटर
गर्मी के समय में नगर परिषद द्वारा नगर के कई बोरो से मोटर निकाल दी गई थी पानी की समस्या के बावजूद भी उन्हें बोरो मैं वापस नहीं डाला जा रहा है एवं लोगों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ता है जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त दिखाई पड़ता है हैंडपंप के सहारे एक घनी आबादी को अपना गुजर-बसर करना पड़ रहा है।

अल सुबह से ही लोग अपने व अपने बर्तन हैंडपंप के सामने लाकर रख देते हैं कि कब उनका नंबर आएगा और उनकी पारी आने पर पानी उनके घर तक जाएगा, कई बार लोग बैरंग ही अपने घर लौट जाते हैं।

इनका कहना है कि
हम टैंकरों के माध्यम से जगह-जगह पानी पहुंचा रहे हैं फिल्टर प्लांट में मिट्टी भर गई है एवं बाढ़ के कारण स्टार्टर एवं बोर खराब हो गए हैं जल्द से जल्द समस्या का समाधान कर नगर में पानी की सप्लाई शुरू की जाएगी।
महेश चंद्र जाटव,सीएमओ नगर परिषद कोलारस