बेसहारा बुजुर्ग परिजनों से बिछड गए, डायल 100 बनी सहारा - Shivpuri News

शिवपुरी। जिले में इन दिनों डायल 100 लोगों के लिए लगातार सराहनीय काम कर रही है। जिसके चलते कभी प्रसूताओं को अस्पताल तो कभी बिछडे हुए लोगों को परिजनों तक पहुंचाने का काम लगातार शिवपुरी शहर की डायल 100 कर रही है। इसी के चलते कल शिवपुरी के थाना फिजीकल क्षेत्र से स्थानीय व्यक्ति ने डायल 100 को कॉल कर सूचना दी छत्री गेट पर एक बुजुर्ग व्यक्ति मिले है जो उनके परिजनों से बिछड़ गए थे ।

यह सूचना राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में प्राप्त हुई । शिवपुरी जिले के डायल-100 वाहन क्र.07 को तत्काल मदद के लिए रवाना किया गया । डायल-100 एफ.आर.व्ही. मे ड्यूटी पर उपस्थित प्रधान आरक्षक वीरेंद्र शर्मा और पायलेट समर खान ने छत्री गेट पर पहुँच कर बताया कि एक 75 वर्षीय बुजुर्ग भिंड जिले के रहने वाले है जो अपने परिवार वालों के साथ शिवपुरी आए थे और बिछड़ गए ।

डायल-100 जवानों द्वारा आस पास परिजनों को तलाश किया गया कोई जानकारी नहीं मिलने पर अस्पताल चौराहे के पास मंगलम व्रद्धा आश्रम मे उनके रहने की व्यवस्था की गयी । थाना प्रभारी फिजीकल द्वारा भिंड जिले मे बुजुर्ग व्यक्ति के परिजनों से संपर्क किया गया और उन्हे शिवपुरी बुलाया गया। परिजनों के आने पर बुजुर्ग व्यक्ति को उनके सुपुर्द किया गया। इस प्रकार डायल 100 जवानों की तत्परता से अकेले भटक रहे बेसहारा बुजुर्ग को उनके अपनों से मिलाया गया।