अवैध खण्डों से भरे ट्रेक्टर ने घर जमाई को कुचला, मौत, चक्काजाम, सरपंच पर FIR

खनियांधाना। खबर जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्र के गूडर गांव से आ रही है। जहां अपनी ससुराल में घर जमाई बनकर रह रहे एक युवक को अवैध उत्खनन कर लाए जा रहे अनियत्रिंत ट्रेक्टर ने रौंद दिया। जिससे युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इस हादसे की सूचना के बाद ससुरालजन मौके पर पहुंचे और रोड पर चक्काजाम कर दिया।

जानकारी के अनुसार ईसागढ निवासी शिवराज आदिवासी उम्र 21 साल की ससुराल गूडर में है। वह अपने ससुराल में घर जमाई बनकर रहता था। बीते रोज वह अपने घर से सब्जी लेने पैदल पैदल जा रहा था। तभी सामने आ रहे अवैध खण्डों से भरे बूढर पंचायत के सरपंच रविराज बुदेंला के ट्रेक्टर ने तेजी और लापरवाही से ट्रेक्टर चलाते हुए शिवराज को रौंद दिया। जिससे युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

इस हादसे के बाद ड्रायवर मौके से फरार हो गया। इस मामले की सूचना पर ससुरालजन मौके पर पहुंचे और सरपंच के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने रोड पर चक्काजाम कर दिया। जिसके चलते पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों को समझा बुझाकर रविराजा बुदेला के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

अवैध उत्खनन का गढ बनता जा रहा है खनियांधाना
बैसे तो पूरे जिले में अवैध उत्खनन जोरों पर जारी है। परंतु खनियांधाना में हालात और भी ज्यादा बैकार है। यहां खुलेआम अवैध उत्खनन का खेल जारी है। जिसका बटौना लेकर जिम्मेदार आखों पर पट्टी बांधे हुए है।

इसी के चलते गता लकोई, सुलारकलां, अमरखो, कालीपाहडी ऐरावनी क्षेत्र में जिम्मेदारों की मिली भगत से काला कारनामा जारी है। इसी के चलते यहां आए दिन इस तरह की घटनाए घटित होती रहती है।