जेसीआई: संस्था ने कराया बच्चो आईक्यू लेवल टेस्ट, 45 में 100 प्रश्न करने थे हल - Shivpuri News

शिवपुरी। बच्चों के बौद्धिक विकास को जानने के लिए समाजसेवी संस्था जेसीआई किरण के द्वारा संस्था की संस्थापिका स्व.श्रीमती किरण गुप्ता की स्मृति में जेसीआई किरण टैलेंट एग्जीमीनेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए जेसीआई किरण संस्था के अध्यक्ष यशवन्त गुप्ता व सचिव सुश्री सौम्या गुप्ता ने बताया कि बच्चों के बौद्धिक विकास को ध्यान में रखते हुए समाजसेवी संस्था जेसीआई शिवपुरी किरण के द्वारा किरण टैलेंट एग्जामिनेशन कार्यक्रम का आयोजन बीते रोज बच्चों के लिए करवाया गया जिसमें 9वीं से 12वीं तक क्लास के बच्चों ने अपनी भागीदारी दी।

यह यह एग्जाम ऑनलाइन ही करवाया गया जिसमें संसथा के द्वारा 10 टीचरों को क्वेश्चन पेपर बनाने का बोला गया जिसमें सभी टीचरों ने मिलकर बेसिक क्वेश्चंस बनाकर एक पूरा पेपर तैयार किया, इसमें 100 क्वेश्चन पूछे गए।

जिसमें 45 मिनट बच्चों को दिए गए थे उनका आईक्यू लेवल टेस्ट करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किरण टैलेंट एग्जामीनेशन के रूप में किया गया, जिसमें प्रथम विजेता दिव्यांश शर्मा को घोषित किया गया जिसमें उनके 100 में से 81 माक्र्स आए, दूसरा विजेता भोपाल से अनुष्क विजयवर्गीय रहे जिन्होंने 100 में से 79 अंक प्राप्त किए, तीसरे विजेता में शिवपुरी से हर्षित साहू रहे जिन्होंने 100 में से 72 अंक प्राप्त किए।

संस्था के ग्रुप के द्वारा पहले विजेता को स्टडी टेबल चेयर के साथ घोषित की गई, इसके साथ ही बाकी के दो विजेता को अच्छे गिफ्ट प्राइस के साथ सम्मानित किया जाएगा।