भारत गैस के उपभोक्ता अब Whatsapp से कर सकेंगे अपना सिलेंडर बुक - Shivpuri News

शिवपुरी। भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड भारत सरकार का उद्यम है जो पेट्रोलियम उत्पादों के शोधन और विपणन के क्षेत्र में जुड़ा हुआ है। यह भारत की दूसरी सबसे बड़ी रिफाइनिंग और मार्केटिंग कंपनी है। भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड का देश भर में 6100 वितरकों का एक मजबूत एलपीजी वितरक नेटवर्क है।

मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ में, बीपीसीएल के पास 51.76 लाख एलपीजी ग्राहक हैं, जिनकी आपूर्ति इसके 468 एलपीजी वितरकों द्वारा की जाती है। बीपीसीएल ने ग्राहकों को सुविधाजनक गैस सिलिंडर बुक करने के लिए अन्य आवश्यक सुविधाओं के साथ व्हाट्सएप प्लेटफॉर्म के माध्यम से गैस बुकिंग सेवा शुरू की है।

व्हाट्सएप नंबर-1800224344

भारतगैस द्वारा उपभोक्ता की सुविधा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए व्हाट्सएप नंबर-1800224344 की सेवा प्रारंभ की गई है, जिससे उपभोक्ता अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से ऑनलाइन गैस बुकिंग की साथ विभिन्न जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

जैसे बुकिंग किये गए सिलिंडर का ऑनलाइन भुगतान, सिलिंडर आपूर्ति की तारीख, बूकिंग के दिन एलपीजी सिलिंडर का रेट, मैकेनिक सेवा, डीबीसी के लिए अनुरोध आदि। ग्राहकों को केवल संबंधित विकल्प पर क्लिक करना होगा और ग्राहको द्वारा मांगी गई सेवाएं उनके दरवाजे तक पहुंच जाएंगी।

जिन लोगों ने इस व्हाट्सएप प्लेटफॉर्म के इस विकल्प का उपयोग किया है, उनके द्वारा यह सुझाव दिया जा रहा हैं कि कंपनी को इस समाधान के साथ पहले आना चाहिए था क्योंकि यह एप सुलभ व सुविधाजनक होने से कंपनी से एलपीजी व्यवसाय करना आसान हो गया है।