चौराहे पर बज रहा गाना: देखो खतरा आया है लेकिन इस गाने का असर नहीं जनता पर - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शहर के चौराहों पर सुबह और शाम के समय एक गाना बज रहा है जिसमें साफ बताया जा रहा है कि देखो खतरा आया है लेकिन लोग अब भी इस खतरे से बेखबर हैं और लोग बिना किसी खौफ के कोरोना को भी हल्के में ले रहे हैं।

कई लोग तो मास्क का ही उपयोग नहीं कर रहे हैं। इतना ही सुरक्षित दूरी का पालन तो कोसों दूर चला गया है। एक बाइक पर दो की जगह माता पिता और तीन तीन बच्चे तक सफर कर रहे हैं। ऐसे में इस गीत का कितना असर शिवपुरी की जनता पर हो रहा है यह साफ नजर आ रहा है।

नाक के नीचे मास्क क्या फायदा

शहर के लोगों को अब भी मास्क लगाने के बारे में सही से पता नहीं हैं। लोग नाक पर मास्क ही नहीं लगा रहे हैं और कुछ लोगों से पूछा तो उनका कहना था कि अजीव लगता है तो किसी ने कहा सांस लेने में परेशानी होती है। लेकिन मास्क का सही उपयोग उसे नाक के ऊपर लगाने में हैं जिससे कोरोना के वायरस से बचा जा सकता है।

गाना सुनते तो हैं लोग, लेकिन घरों में नहीं रूकते

शहर के चौराहों पर लोग खतरा आया है का गाना तो सुनते हैं लेकिन कोरोना के खतरे को दरकिनार कर वे सुबह और शाम तफरी पर जरूर निकल रहे हैं। ऐसे में साफ है कि जिन घरों में मौतें हो रही हैं वही कोरोना के खौफ को देख रहे हैं नहीं तो कुछ लोग तो मानकर ही चल रहे हैं कि कोरोना ही चला गया है।
G-W2F7VGPV5M