मंगल रहा भारी: 344 मरीज पॉजिटिव, युवा कर रहे संक्रमण का कोरियर, पढ़िए पूरा विश्लेषण - Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में संक्रमण का रफ्तार प्रतिदिन बढती जा रही हैं,उम्मीद की कोई भी किरण दूर तक नजर नही आ रही हैं। जिले पर मंगलवार को भी अमंगल हुआ हैं। मंगलवार को जिले के आज तक के सबसे अधिक पॉजिटिव मरीजो का आंकडा 344 दर्ज किया गया है। वही पूरे आंकडे और संक्रमित व्यक्तियो के आंकडे पर नजर डाले तो युवा करे रहे कोरोना के संक्रमण का कोरियर।

मंगलवार की देर रात स्वास्थय विभाग ने अपना बुलेटिन जारी किया हैं इसमें आज तक की सबसे अधिक जांचो की संख्या 955 रिपोर्ट में 344 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। एक दिन में पहली बार यह सबसे अधिक हैं। इनमें 328 शिवपुरी जिले, 5 आईटीबीपी करैरा, 6 केस 18वीं बटालियन, 4 आईटीबीपी और एक उत्तराखंड का शामिल है। कुल एक्टिव केस बढ़कर 2119 हो गए। जिले में अब तक कुल 9 हजार 293 संक्रमित हो चुके हैं।

मंगलवार को 180 मरीज ठीक हुए। अब तक कुल 7119 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। हॉस्पिटल आइसोलेशन में 288 और आईसीयू में 87 मरीज भर्ती हैं। जबकि 35 अन्य मरीज भी भर्ती हैं। होम आइसोलेशन में 1534 मरीज हैं। जिले में सैंपल टेस्ट की संख्या 99 हजार 997 हो गई है।वही अब जिले में एक्टिव मरीजो की संख्या 2100 से भी अधिक हो गई हैं।

युवा कर रहे हैं कोरोना का कोरियर,प्लीज एंकात धारण करे

कोरोना पॉजिटिव मामलों में महिलाओं से ज्यादा पुरुष संक्रमित निकल रहे हैं। घरों से बाहर निकले और भीड़ भाड़ वाले इलाकों में घूमने की वजह से पुरुष सबसे पहले संक्रमित हो रहे हैं। यह आंकडा 60 और 40 प्रतिशत के बीच आ रहा हैं।

जिले में कोरोना से मरने वालो में महिलाओ से अधिक पुरूषो की संख्या हैं। वहीं पुरुषों और महिला संक्रमितों को मिलाकर देखें तो सबसे अधिक युवा कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं। घर के युवाओ के कारण ही उनके परिवारो में संक्रमण पहुंच रहा हैं। युवाओ से निवेदन है कि एंकात धारण करे। क्यो कि आपका एक गलत कदम घर के किसी के देंहात का कारण बन सकता हैं।