दिल्ली में मिक्स्ड मार्शल फाईट में चले शिवपुरी के सूरज के लात घूसे: पहले राउंड में जीता मुकाबला - Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स के खिलाड़ी सूरज ओझा ने दिल्ली में आयोजित हुई देश के चुनिंदा खिलाड़ियों की मिक्स्ड मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए नॉकआउट आधार पर पहले ही राउंड में हैदराबाद के रहमान को हरा बाजी जीत ली। अब उन्हें इस जीत के साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिल गई। अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए अब वह भारत की ओर से प्रतिनिधित्व करने तैयारी करेंगे।

शिवपुरी के हिनोतिया गाँव के निवासी सूरज पुत्र बादामी ओझा ने देहली में आयोजित मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स प्रतियोगिता में जीत हासिल की है। सूरज ओझा की फाइट हैदराबाद के रहमान के साथ थी। कोरोना के बाद यह देश की सबसे बड़ी प्रतियोगिता थी। जिसमे देश के हर कोने से खिलाड़ी शामिल हुए। इस टूर्नामेंट की सबसे मुख्य फाइट सूरज और रहमान की रही। दोनों ही अपने वजन के बेस्ट फाइटर रहे। इस फाइट को सूरज ओझा ने पहले ही राउंड में नॉकआउट करके जीती और इस मुकाबले को अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही सूरज इंडिया के टॉप फाइटर की लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

सूरज को इंडियन खली के नाम जाना जाता हैं वह लगातार मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स जैसे खतरनाक गेम में लगातार शिवपुरी को मैडल दिला रहे हैं। शिवपुरी के वीरा फाइट क्लब से सीख कर उन्होंने इसकी शुरुआत की। अब इंडियन टॉप टीम के बेस्ट फाइटर हैं। अब इंटरनेट फाइट की तैयारी में जुट गए है।जल्द ही वह भारत की और से अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रतिनिधित्व करते नज़र आएंगे।