वैक्सीनेशन के बाद सर्राफा व्यापारी जीतमल सांखला की कोरोना से मौत - Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के प्रतिष्ठित सर्राफा व्यवसायी और भाजपा जिला उपाध्यक्ष तेजमल सांखला के बड़े भाई जीतमल सांखला का कल रात इंदौर के यूरेका हॉस्पिटल में कोरोना से निधन हो गया। श्री सांखला 77 वर्ष के थे और 1 अप्रैल को ही वह इलाज के लिए शिवपुरी से इंदौर गए थे। शिवपुरी में 30 मार्च को उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट कराया था और 31 मार्च को वह पॉजिटिव घोषित किए गए थे। उनका अंतिम संस्कार इंदौर प्रशासन की निगरानी में कोरोना गाईडलाईन का पालन करते हुए हुआ। श्री सांखला की चलित उठावनी 4 अप्रैल रविवार को आराधना भवन शिवपुरी में सुबह 11 से 12 बजे होगी।

दिवंगत जीतमल सांखला डाईविटिक थे और 27 मार्च को अचानक वह गिर पड़े थे और इसके बाद उन्होंने कोरोना टेस्ट कराया। जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए। उनकी धर्मपत्नी को भी नंबवर 2020 में कोरोना हुआ था। बताया जाता है कि वह अच्छी भली हालत में कोरोना पॉजिटिव होने के बाद इंदौर इलाज के लिए आए थे, जहां उनके दोनों पुत्र मनीष और रोहित व्यवसाय करते हैं।

उन्हें इलाज के लिए सांकेत कॉलोनी स्थित यूरेका हॉस्पिटल में 1 अप्रैल को भर्ती कराया गया और उन्हें इंजेक्शन भी लगना शुरू हो गए। 2 अप्रैल को दोपहर तक वह पूरीी तरह ठीक थे। लेकिन अचानक उनकी पल्स कम होने लगी। इसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया।

जहां उनके दिल ने काम करना बंद कर दिया और ऑक्सीजन की सप्लाई शरीर में कम हो गई। इसके बाद उन्हें वेंटीलेटर पर लिया गया। लेकिन बचाया नहीं जा सका। उनके निधन पर शहर के अनेक गणमान्य नागरिकों और समाजसेवियों ने अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं।