Shivpuri News - नीलगर चौराहे के किराना व्यापारी से 20,000 की ठगी

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र नीलगर चौराहा पर स्थित रामबाबू किराना स्टोर के संचालक रामजीलाल राठौर को अज्ञात ठग विचित्र ढंग से 20 हजार रूपए का चूना लगा गया। ठगी करने से पहले ठग ने दुकानदार राठौर के परिचित मंसूरी कूलर वाले के लड़के को अपना मित्र बनाया और उसके माध्यम से 15 हजार रूपए का किराने का सामान दुकानदार राठौर से निकलवाया।

इसके बाद दुकानदार से कहा कि मुझे 20 हजार रूपए दे दो मैं अभी सामान और पैसे आपको लाकर देता हूं। चूकि ठग दुकानदार के परिचित के साथ आया था। इसलिए उसने बेफिक्र अंदाज में 100-100 रूपए के नोटों की दो गड्डियां ठग को दे दी और उसके बाद ठग लौटकर नहीं आया। देहात थाना पुलिस ने फरियादी रामजीलाल राठौर की रिपोर्ट पर अज्ञात ठग के खिलाफ भादवि की धारा 420 का मामला दर्ज कर लिया है। ठग अपने नए नवेले मित्र की मोटरसायकल भी लेकर फरार हो गया।

जानकारी के अनुसार सुबह करीब 9 बजे रामजीलाल राठौर अपनी रामबाबू किराना स्टोर की दुकान पर बैठा था। उसी समय मंसूरी कूलर वाले का लड़का अपने एक मित्र के साथ उसकी दुकान पर आया। जहां ठग ने रामजीलाल से कहा कि उसे लेवर को देने के लिए खुल्ले की आवश्यकता है। उसके पास दो-दो हजार रूपए के नोट हैं। अगर उसे 100-100 के नोट मिल जाएं तो उसका काम हो जाएगा।

इसके बाद ठग ने 2 क्विंटल चावल, दाल, आटा सहित 15 हजार रूपए का राशन निकालने का भी ऑर्डर दे दिया। जिस पर रामजीलाल उसे खुल्ले देने के लिए तैयार हो गए और दुकानदार ने गल्ले से 100-100 रूपए के नोट की दो गड्डियां उठाकर ठग को दे दी और सामान निकालना शुरू कर दिया। इसी दौरान ठग ने कहा कि आप उसका राशन निकालें तब तक वह लोडिंग लेकर आता है।

जो भी हिसाब होगा वह लौटकर कर देगा और उसने अपने साथ आए मंसूरी कूलर वाले के लड़की की बाइक ली और वहां से चला गया। फिर वह लौटकर नहीं आया। जिससे दुकानदार ने अपने आप को ठगा महसूस किया। वहीं मंसूरी कूलर वाले का लड़का भी अपनी बाइक से हाथ धो बैठा।

आधा घंटे पहले बनाया था युवक को मित्र

ठग इतना शातिर था कि उसने मंसूरी कूलर वाले के लड़के को आधा घंटा पहले ही मित्र बनाया और उसे यह कहते हुए अपने साथ ले गया कि वह ठेकेदार और वह शिवपुरी में ही निवास करता है। ठग ने उसे एक मकान भी बताया और उससे कहा कि मैं यहीं रहता हूं। इससे वह युवक उसके चंगुल में फस गया और आधा घंटे की दोस्ती इनती घनिष्ठ हो गई कि वह ठग के कहने पर खुल्ल्ेा व राशन दिलवाने रामजीलाल राठौर की दुकान पर ले आया और दोनेां को जाल में फंसाकर ठग अपना काम कर वहां से निकल गया।
G-W2F7VGPV5M