शिवपुरी में कोरोना की वैक्सीन खत्म, संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, पब्लिक परेशान - Shivpuri News

शिवपुरी। शहर सहित अंचल में कोरोना लगातार अपनी दस्तक दे रहा है तो दूसरी ओर जिला अस्पताल सहित वैक्सीनेशन सेंटरों पर कोवीशील्ड की डोज 0 हो गई है। यह नजारा शनिवार को देखने को मिला जिसके बाद वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को परेशनी का सामना करना पडा और लोग बिना वैक्सीन लगवाए ही अपने घरों को वापस पहुंचे।

लोगों का कहना है कि जिला अस्पताल सहित अन्य वैक्सीनेशन सेंटरों पर आज जब वे सुबह के समय वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे तो स्टाफ ने बताया कि कोरोना की वैक्सीन का डोज 0 हो गया है और डिमांड भेज दी है और जब वैक्सीन आएगी तब उन्हें वैक्सीन लगा दी जाएगी। यह लापरवाही का नजारा आज स्वास्थ्य विभाग के सेंटरों पर देखा गया।

हर दिन बढ रहा मरीजों का आंकडा, बुजुर्गों की चिंता

वैक्सीन लगवाने आए रामजीलाल का कहना है कि उनके पिता की उम्र 70 साल है और वह आज वैक्सीन लगवाने आए थे लेकिन वैक्सीन न होने के चलते उन्हें परेशानी का सामना करना पड रहा है। साथ ही पिता के स्वासथ्य की चिंता भी उन्हें सता रही है।

डोज 0 होना आवश्यक
अधिकारियों की माने तो कोरोना की वैक्सीन की डिमांड पूरे देश में हैं। ऐसे में जब तक डोज 0 नही होगा तब तक वैक्सीन नहीं मिलेगी। ऐसे में आज डोज 0 हुआ है तो डिमांड उपर भेज दी गई है।

यह बोले सीएमएचओ
सीएमएचओ डॉ एएल शर्मा का कहना है कि यह बात सही है कि वैक्सीन का डोज 0 हो गया है। डिमांड भेजी है ग्वालियर में वैक्सीन आ गई है और वहां से वितरण होना है। जैसे ही वैक्सीन आएगी तो उसका डोज लोगों को लगना शुरू हो जाएगा।