आधी रात सुदर्शन मसाला फैक्ट्री पर प्रशासन का छापा, मिर्ची के बीज और धनिया के ठूंठ मिले - Shivpuri News

शिवपुरी। आधी रात प्रशासन ने शहर के गुना नाके पर स्थित इंडस्ट्रीयल एरिया में एक मसाला बनाने वाली फैक्ट्री में आधी रात कार्रवाई की हैं। आधी रात इस फैक्ट्री में मसालो में मिलावट का कार्य चल रहा था। फैक्ट्री में मिर्ची के बीज और धनिया के पेडो ठूठ भी मिले हैं। खादय विभाग के अधिकारी ने फैक्टरी से मिर्ची व धनिया के सैंपल भी लिए गए हैं।

देहात थाना टीआई सुनील खेमरिया मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात रात्रि गश्त पर थे। टीआई खेमरिया के अनुसार रात 1:30 बजे इंडस्ट्रीयल एरिया में मशीनें चलने की आवाज सुनाई दी। राजकुमार गोयल के अग्रवाल प्रोडक्शन फैक्ट्री में सुदर्शन मसाले बनाने का काम चलता है। पूछताछ करने पर बताया कि रात में काम कर रहे हैं।

अंदर देखा तो कट्टों में धनिया के ठूंठ भरे हुए थे। साथ ही मिर्ची के बीज काफी मात्रा में देखने को मिले। टीआई ने रात में ही खाद्य सुरक्षा अधिकारी आशुतोष मिश्रा को फोन लगाया, जो रात 2:20 बजे मौके पर पहुंच गए। 20 कट्टों में धनिया के ठूंठों के बारे में पूछने पर कचरा बताया, जिसे मौके पर ही फिंकवा दिया गया।

मिर्ची के बीज को लेकर सफाई दी कि मिर्ची के पाउडर के साथ निर्धारित मात्रा में मिलाकर पैकिंग करते हैं। टीआई खेमरिया ने हाथ डालकर देखा और धोया तो बाल्टी में पूरा पानी लाल गया। किसी कैमिकल के इस्तेमाल होने की आशंका को देखते हुए धनिया और मिर्ची दोनों के सैंपल लिए गए हैं। साथ ही मिर्ची बीज के 25 कट्टे सीज कर दिए हैं। अब सैंपल जांच रिपोर्ट आने के बाद मसालों की हकीकत सामने आएगी।