शिव की नगरी पर फिर संकट: आज 7 मरीज कोरोना पॉजीटिव, टोटल 16 केस एक्टिव - Shivpuri News

शिवपुरी। शिव की नगरी पर फिर संकट मंडराने लगा हैं। आज कोरोना 19 की जांच रिर्पोट में शिवपुरी जिले में 7 मरीज पॉजीटिव आए है,वही दो दिन पूर्व 4 मरीज पॉजीटिव आए थे। शिवपुरी में कोरोना पॉजीटिव मरीजो की न्यूतम संख्या 2 रह गई थी ऐसा लग रहा था कि हमारा जिला शून्य की शिखर की ओर बड रहा हें।

प्रदेश में फिर से बढ़ रहे कोरोना के मामलों का असर अब शिवपुरी में भी देखने को मिल रहा है। गुरुवार को आई कोरोना की जांच रिपोर्ट में 7 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। यदि संक्रमण दर के लिहाज से देखें तो यह आंकड़े चिंतित करने वाले हैं क्योंकि आरटीपीसीआर टेस्ट में संक्रमण की दर 13.72 प्रतिशत रही है जो खतरनाक है। जब कोरोना चरम पर था तब भी संक्रमण इतनी नहीं थी। हालांकि आरटीपीसीआर टेस्ट की संख्या भी कम थी।

जानकाी के अनुसार गुरुवार को कुल 157 लोगों की जांच रिपोर्ट आई। इनमे 7 मरीजो की जांच कोरोना पॉजीटिव आई हैं। इंदौर और अन्य जगहों से आने वाले लोगों के कारण शहर में कोरोना का ग्राफ बढ़ता दिखाई दे रहा है। दो दिन पहले भी 4 काेरोना संक्रमित मिले थे। अब शहर में एक्टिव केसों की संख्या एक बार फिर दहाई के अंक में पहुंच गई है।

अब शहर में कुल 16 एक्टिव केस हैं। उल्लेखनीय है कि बुधवार को सभी जिले के कलेक्टरों से हुई वीडियो कॉन्फ्रेंस में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी कोरोना को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए थे। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने गुरुवार को शहर में चल रहे विभिन्न आयोजनों का दौरा कर वहां पर कोरोना के बचाव की जानकारी ली और उन्हें नियमों का पालन करने की हिदायत भी दी।

दो दिन पहले एडीएम हुए संक्रमित
मंगलवार को एडीएम आरएस बालौदिया और इंदौर से लौटे उनके बेटे भी कोरोना संक्रमित मिले थे। दोनों को ही खांसी और बुखार की शिकायत थी जिसके बाद उन्होंने अपनी जांच कराई। एडीएम के बेटे इंदौर से लौटे थे। इंदौर, भाेपाल और महाराष्ट्र से आने वालों पर अब प्रशासन नजर रख रहा है।