स्वच्छ भारत अभियान को झटकाःकचरा उठाने वाली गाडिया ही शहर को तब्दील कर रही हैं कचरे के ढेर में - Shivpuri news

शिवपुरी। स्वच्छ भारत अभियान के लिए आम जनमानस को जागरूक करने के लिए नपा कार्यक्रम कर रही हैं,शिवपुरी शहर को 100 स्वच्छ शहरो में लाने का प्रयास किया जा रहा हैं। इसके लिए नपा को प्रयास करना होगा और साथ में शिवुपरी के आम नागरिको को भी।

स्वच्छ भारत अभियान के लिए अलग से बजट भी आता हैं,शिवपुरी शहर स्वच्छ रहे इसके लिए कचरा गाडिया घर-घर से कचरा उठाती हैं लेकिन अब कचरा गाडियां ही शहर को कचरे का ढेर में बदलने का कार्य कर रही है।

खबर आ रही हैं कि  नगर पालिका के गाड़ी न 17 का गाड़ी चालक दया राम केवट टीचिंग ग्राउंड होने के बावजूद भी कचरा गाड़ी करौंदी के मुक्तिधाम पर ही कचरा डाल रही हैं।

जिसके वजह से वहां रहने वाले वार्ड वासियो को काफी दिक्कत का सामना तो करना ही पड़ रहा है इसके साथ ही बदबू की वजह से वार्ड के लोगो का जीना मुश्किल हो रहा है और तमाम बीमारियों को न्योता भी मिल ही रहा है।

जिसके लिए सभी वार्ड वासियो ने मिलकर पंचनामा तैयार करके समस्या के निराकरण की बात कही है और ये पूरी समस्या केवल इसलिए हो रही है क्युकी ड्राइवर को अपना डीजल जो बचाना है एक तरफ स्वच्छता का सन्देश देने वाली कचरा गाड़ी जो एक तरफ शिवपुरी के लोगो को गंदगी ना फैलाने का सन्देश देती नजर आती है वहीं दूसरी तरफ खुद गलत जगह कचरा फेक कर वार्ड के लोगो को परेशान कर रही हैं।

अब देखना ये है की जिम्मेदार अधिकारी जो कुम्भकरण की नींद मे सोये हुए है या फिर यूँ कहे की सब कुछ दिखते हुए भी धृतराष्ट्र बने हुए है इस पर कब कार्यवाही करनी की सुध लेते हैँ या फिर वार्डवासी समस्या का निराकरण करवाने के लिए दर दर की ठोकरे खाते रहेंगे