दबंग यादव ने की जमीनी विवाद के कारण आदिवासी की हत्याः हत्यारा फरार - pichhore news

पिछोर। खबर जिले के पिछोर अनुविभाग के बामौरकलां थाना क्षेत्र से आ रही हैं कि थाना क्षेत्र के अतंर्गत आने वाले गांव झलकुई गांव मे एक आदिवासी की हत्या जमीनी विवाद के कारण गांव के रहने वाले एक दबंग यादव ने कर दी। हत्यारा मृतक को जबरिया उसके घर से अपनी बाईक पर बिठाकर ले गया था।

बताया जाता है कि मृतक और आरोपी के बीच दो-तीन बार जमीन को लेकर झगड़ा हुआ था , लेकिन उस समय मामला पंचायत में सुलझा लिया गया था ,तभी से आरोपी उससे रंजिश रखता था

घटना के बाद आरोपी अपने गांव से फरार हो गया । जिसकी तलाश पुलिस कर रही है । फिलहाल पुलिस ने मामले में भादवि की धारा 302 हत्या का मामला दर्ज कर लिया है ।


बामौरकलां थाना प्रभारी रामेंद्र सिंह चैहान ने जानकारी देते हुए बताया कि डायल 100 पर सूचना प्राप्त हुई थी कि झलकुई गांव के आगे एक लाश पड़ी हुई है । जिस पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची । वहां पर मृतक के परिवार के लोग भी मौजूद थे । जिन्होंने उसकी शिनाख्त उदयभान आदिवासी के रूप में की ।

वही मृतक की पत्नी लालकुंवर बाई ने आरोप लगाया हैं कि उदयभान को जमीन मालिक बद्री यादव घर से ले गया और उसने ही उदयभान की हत्या की हैं।

शनिवार को आरोपी बद्री यादव उसके घर आया और उदयभान को यह कहकर ले गया कि वह थोड़े देर में आ रहे हैं । आरोपी को उदयभान को ले जाने से रोका गया । लेकिन वह नहीं माना और उसे बाइक पर बैठाकर ले गया ।

उसके कुछ घंटों बाद ही उन्हें उदयभान की लाश पड़ी होने की जानकारी मिली । सूचना पर परिवार के लोग मौके पर आ गए। पुलिस ने जब वहां छानबीन की तो जिस स्थान पर लाश पड़ी हुई थी, उसके कुछ दूर वहां बाइक भी मिल गई। जिस पर आरोपी उदयभान को बैठाकर लाया था। उदयभान बद्री यादव की जमीन बटाई से करता था। पुलिस ने आरोपी के घर पर दबिश दी लेकिन वह अपने घर से फरार हो गया।