दिन भर अवरूद्ध रहा पोहरी रोडः रोड क्राॅस करने के लिए लगाना पडा 8.40 किमी का फेर

शिवपुरी । पोहरी रोड़ पर स्थित रेलवे क्रॉसिंग पर आज जैसे ही सुबह आवागमन मार्ग अवरूद्ध होने से नागरिकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा इतना ही नहीं लोगों को मनियर स्थित रायचंद खेड़ी मार्ग से होकर 8.40 कि.मी. लम्बा फेर लोगों को पोहरी की ओर जाने के लिए लगाना पड़ा। इतना ही नहीं यात्री बसों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा जिससे राहगीरों को काफी परेशानी हुई।

सोमवार को रेलवे मेंटेनेंस कार्य किया गया। जिसमें रेलवे पटरी के बीच रबर को फंसाया गया जिससे पटरियों समतल रूप से बनी रहें जबकि पूर्व इन पटरियों के बीच में लोहे की रॉड डाली जाती थी जिससे आगे की पटरियां रवर निकाल पूर्ण रूप से मेंटीनेंश कर सकेंगे। इस मेंटीनेंश के कारण दिन भर पोहरी-शिवपुरी रोड पर आवागमन बंद रहा।

ऐसे में लोगों को 8.40 किमी का अतिरिक्त चक्कर काटकर शिवपुरी शहर तक आना-जाना पड़ा। पांच साल बाद मार्च महीने में रेलवे के महाप्रबंधक निरीक्षण करने शिवपुरी आ रहे हैं। उनके दौरे से पहले रेलवे ने आनन फानन में सभी कमियां दूर करने की तैयारी की है।

बाइक, कार, ट्रक और यात्री बसों को सोमवार को पोहरी, बैराड़ और श्योपुर जाने के लिए दूसरे वैकल्पिक मार्ग अपनाना पड़ा। शहर के फतेहपुर से पिपरसमां रोड होते हुए फोरलेन बायपास पकड़कर पोहरी रोड पर पहुंचना होगा। फाटक पर मेंटेनेंस का कार्य सुबह 6 बजे से शुरू हुआ और शाम 6 बजे तक बंद रहा। बता दें कि सिंहनिवास ब्रिज से पोहरी चैराहा की दूरी 3.24 किमी है। पिपरसमां रोड से फतेहपुर होते हुए कुल 8.40 किमी की अतिरिक्त दूरी बड़ जाएगी।

वाहन चालकों ने इन जगह को चुना वैकल्पिक मार्ग के लिए
पोहरी चैराहा से फतेहपुर पहुंचकर पिपरसमां रोड जाते हुए फोरलेन बायपास पकड़कर पोहरी रोड पहुंचा  सिंहनिवास ब्रिज तक कुल दूरी 11.70 किमी रही। पोहरी चैराहा से ग्वालियर बायपास चैराहा होते हुए कठमई बस्ती से फोरलेन तिराहा पकड़कर पोहरी रोड पहुंचा जा सकता। सिंहनिवास ब्रिज तक कुल दूरी 9.67 किमी रही

अगले सप्ताह फिर बंद रहेगा ट्रैफिक, पुलिस लगाएगी स्टॉपर
पोहरी-शिवपुरी रोड स्थित रेलवे फाटक पर अक्सर जाम के हालत रहते हैं। विभाग अब फाटक को दोनों तरफ से दो-दो फीट चैड़ा करने जा रहा है। चार फीट चैड़ाई बनने से ट्रैफिक जाम से लोगों को राहत मिलेगी। 

इसके चलते अगले सप्ताह फिर से पोहरी रोड पर ट्रैफिक पूरी तरह बंद रखा जाएगा। उधर ट्रैफिक प्रभारी रणवीर सिंह यादव का कहना है कि स्टॉपर लगाकर हम ट्रैफककर्मियों की ड्यूटी लगाएंगे। कार्य में किसी भी प्रकार की परेशानी न आए।