जमीन हडपने बेटे को पेड से लटका दिया: आरोप - karera news

करैरा। आमोलपठा गांव में गुरुवार की सुबह 30 साल के युवक की लाश खेत पर पेड़ से फांसी के फंदे पर लटकी मिली है। परिजन ने पीएम के बाद शव अामोलपठा चौकी के बाहर रख दिया है। मामले में संदेहियों पर हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे हैं। मृतक युवक की मां का कहना है कि बेटे की हत्या करके पेड़ पर फांसी के फंदे पर लाश लटका दी है।

जानकारी के अनुसार मुकेश (30) पुत्र अजब सिंह परिहार निवासी ग्राम आमोलपठा की गुरुवार की सुबह अपने ही खेत पर कुआं के पास लाश पेड़ पर लटकी मिली है। मां सियाबाई परिहार ने बताया कि बेटा मुकेश परिहार गुरुवार को नहर से पानी देने के लिए गया था। उसके बाद घर नहीं लौटा तो गुरुवार की सुबह देखने पहुंची।

कुआं के पास पहुंचकर आवाज दी तो कोई जवाब नहीं आया। पेड़ के नीचे जूते रखे देखे और ऊपर देखा तो पेड़ पर फांसी के फंदे पर मुकेश की लाश लटक रही थी। मां सियाबाई का कहना है कि गांव के बाबूलाल कुशवाह, पर्वत सिंह और सुघर सिंह कुशवाह के पास ही 5 बीघा जमीन का पट्टा हुआ है। 2-3 साल से यह लोग हमारी पट्‌टे की जमीन हड़पने की कोशिश कर रहे हैं। इस बात को लेकर आए दिन झगड़ा करते रहते हैं।

पेड़ पर तार के फंदे से लटका मिला मुकेश
पुलिस मौके पर पहुंची और शव को नीचे उतारा। मुकेश तार के फंदे पर लटका हुआ था। नाक से खून भी निकल रहा है। मृतक के पिता का पहले ही निधन हो चुका है, जबकि सड़क हादसे में भाई की जान चली गई। अब परिवार में एक छोटा भाई बचा है।

पीएम के बाद लाश पुलिस चौकी पर लाकर रखी, हत्या का केस दर्ज करने की मांग: पुलिस ने पीएम कराने के बाद शव परिजन को सौंप दिया, लेकिन परिजन मामले में संदेहियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करने की मांग करने लगे। पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो लाश लाकर आमोलपठा पुलिस चौकी के बाहर रख दी। रात 8:30 बजे तक परिजन शव लेकर चौकी के बाहर बैठे रहे।

पीएम रिपोर्ट आने के बाद धाराएं बढ़ाएंगे
छुट्‌टी पर चल रहा था, गुरुवार की शाम को ही पुलिस चौकी पर आया हूं। परिजन को समझाने की कोशिश की है कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद धाराएं बढ़ाएंगे, लेकिन परिजन बात सुनने को तैयार नहीं हैं।
राकेश कछवारे, चौकी प्रभारी, पुलिस चौकी आमोलपठा थाना अमोला