पानी से भरे गड्डे में गिरा मगरमच्छ, रेस्क्यू कर निकाला - Pichhore News

पिछोर। भौंती के मनुपरा में स्थित महुअर नदी के किनारे पानी से भरे एक गड्डे में मगरमच्छ गिर गया। जिसकी जानकारी शिवपुरी नेशनल पार्क की टीम को लगी तो वह मौके पर पहुंची। जहां मगरमच्छ का रेस्क्यू कर उसे सुरक्षित बाहर निकाल लिया और उसे नावली डेम में छोड़ दिया।

शहर से 60 किमी दूर भौंती के मनपुरा गांव के पास महुअर नदी किनारे 10 फीट गहरे पानी से भरे गड्ढे में एक मगरमच्छ गिर गया। जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने वन विभाग को दी। इसके बाद वन विभाग ने शिवपुरी नेशनल पार्क को मगर के गिरने की जानकारी दी।

जानकारी मिलते ही शिवपुरी से रेस्क्यू टीम के कपिल शर्मा, प्रवलेंद्र चौहान, पूरन सिंह ठाकुर,जंडेल सिंह व जगदीश भौंती के लिए रवाना हो गए और मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने देखा की गड्ढे में पानी भरा हुआ है।

ऐसी स्थिति मगर का रेस्क्यू करना संभव नहीं है। इस पर उन्होंने निर्णय लिया कि गड्डे में भरे पानी को बाहर निकाला जाए और टीम के सदस्यों ने वहां पंप लगाकर गड्डे में भरे पानी को निकाला।

इसके बाद खटिया डालकर टीम के सदस्य गड्डे में नीचे उतरे। इसके बाद मगरमच्छ का रेस्क्यू किया गया और उसे बाहर निकालने में सफलता हासिल की। टीम द्वारा पकड़ा गया मगर 8 फिट से अधिक लंबा था। जिसे बाद में नावली डेम में छोड़ दिया गया।