चुनावी चक्कर: पूर्व विधायक ने दूसरी पंचायत में जुडवा दिए पत्नी, बच्चों सहित रिश्तेदारों ने नाम - karera News

शिवपुरी। करैरा के पूर्व विधायक जसवंत जाटव पर ग्राम पंचायत दिदावली और दावर देही में वोटर लिस्ट में फर्जी तरीके से नाम जुड़वाने का आरोप लगा है। मान सिंह फौजी ने जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह से शिकायत की है कि ग्राम पंचायत दिदावली और दावर देही में फर्जी तरीके से वोटर लिस्ट में नाम बढ़वाए गए हैं।

यह लोग वर्तमान में छितरी निवासी हैं, लेकिन इनके नाम फर्जी तरीके से दूसरी पंचायत में जुड़वाए गए हैं। नरवर ब्लॉक की छितरी पंचायत की वर्तमान सरपंच प्रभा पत्नी जसमंत मगरौनी में सिंचाई सदस्य है और छितरी में निवासरत हैं। उनके पुत्र पुष्पेंद्र भी छितरी में निवासरत हैं।

पुष्पेंद्र की पत्नी पूजा का नाम भी छितरी की वोटर लिस्ट में है। इनके नाम दावर देही पंचायत में जुड़वा दिए हैं। इनके साथ विनोद जाटव, सविता जाटव भी छितरी के हैें। इन सभी का नाम फर्जी तरीके से दिदावली ग्राम पंचायत में जुड़वाया गया है। रोजगार सहायक पर राजनैतिक दबाव बनाकर सभी का नाम गलत तरीके से जुड़वाया है।

पंचायत के लोगों ने भी पंचनामा बनाकर दिया है कि इनमें से कोई भी हमारे यहां निवास नहीं करता है। यहां न इनका घर है और न ही जमीन है। यह सभी लोग अनुसूचित जाति में आते हैं और पंचायत चुनाव में सीट आरिक्षत होने से यहां से चुनाव लड़ना चाहते हैं इसलिए नाम जुड़वाए हैं।

पंचायत चुनाव के कारण गर्माया मामला
पंचायत चुनाव में इन दोनों पंचायतों की सीट आरक्षित है। विधायकी का उप चुनाव हारने के बाद अब जसमंत जावट की नजर पंचातय चुनाव पर है। अध्यक्ष का चुनान जनपद सदस्य ही करते हैं। वे अपने स्वजनों को जनपद सदस्य बनवाकर अपनी सीट पक्की करना चाहते हैं। इसे लेकर कांग्रेस नेताओं ने इनकी शिकायत कर दी है।