बच्चे नहीं होने पर तानों से तंग विवाहिता फांसी पर झूली! थाने के बाहर हंगामा, 5 थानों की पुलिस बुलानी पड़ी - Pohri News

पोहरी। खबर जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के रिजौदा गांव से आ रही है। जहां बीते रोज एक विवाहिता ने अपने घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया था। परंतु आज सुबह मृतिका के परिजन लाश को लेकर थाने जा पहुंचे और थाने के बाहर हंगामा करने लगे। जब पुलिस ने ट्रेक्सी में रखकर लाश को भिजवाने का प्रयास किया तो परिजनों ने टेक्सी में लात घूसे दे दिए। मामला विगडता देख पुलिस सक्रिय हुई और तत्काल 5 थानों की पुलिस को सूचना दी। तत्काल पोहरी थाना छावनी में तब्दील हो गया। 

जानकारी के अनुसार रचना पत्नि भंवर सिंह धाकड उम्र 26 साल निवासी नदौरा की शादी 8 साल पहले रिजौदा के भंवर सिंह के साथ हुई थी। बताया जा रहा है कि कल शाम लगभग 6 बजे मृतिका के परिजन खेत पर गए हुए थे। तभी उसने अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 

परिजनों का आरोप है कि शादी के 8 साल बाद बच्चा नहीं हुआ जिसे लेकर उसके ससुरालजन प्रताणित करते थे। सास तानें मारती थी। इसी बात को लेकर उसने यह कदम उठाया है। इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया। 

परंतु आज परिजन थाने पहुंचे और लाश को रखकर ससुरालजनों पर एफआईआर की मांग करने लगे। पुलिस ने लाश को टेक्सी में रखकर रवाना करने का प्रयास किया तो परिजन भडक गए और उन्होंने जमकर हंगामा कर दिया। हंगामा होता देख पूरा प्रशासनिक अमला सक्रिय हुआ तत्काल पांच थानों के बल को बुलाया गया। 

बताया जा रहा है कि इस मामले में दोनों ही पक्ष राज्यमंत्री सुरेश राठखेडा के रिश्तेदार है। जिसके चलते दोनों पक्ष मंत्री के यहां पहुंचे। जहां पहुंचकर दोनों पक्षों को समझाया तब कही जाकर बात बन सकी। उसके बाद परिजन मान गए और पुलिस की मौजूदगी में लाश को लेकर उसके ससुराल रिजौदा के लिए रवाना हो गए। खबर लिखे जाने तक पोहरी थाना छावनी बना हुआ है।